SSC Delhi Police SI, CAPF 2020 Result Date: एसएससी दिल्ली पुलिस एसआई और सीएपीएफ 2020 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में एसआई के पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जनवरी महीने में जारी किया जाएगा. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी आंसर की खिलाफ आज आपत्ति दर्ज कराने का आखिरी मौका है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था वह आंसर की खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये की फीस का भुगतान करना होगा. 24 दिंसबर 2020 यानी आज शाम 6 बजें के बाद आने वाली आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

कर्मचारी आयोग द्वारा सभी आपत्तियों पर विचार कर लेने के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी. फाइनल आंसर की के आधार पर अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा. SSC की तरफ से जनवरी महीने के पहले हफ्ते में रिजल्ट जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट होगा. फिजिकल टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन किया जाएगा. 

SSC Delhi Police SI, CAPF 2020 Result ऐसे करें डाउनलोड

रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे SSC Delhi Police SI, CAPF 2020 Result लिंक पर क्लिक करें.

SSC Delhi Police SI, CAPF 2020 Result लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट  बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

ONGC Recruitment 2020: ONGC ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ongcindia.com

UPPSC Main Exam 2019 Result: यूपीपीएससी मेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी, @uppsc.up.nic.in