SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दिल्ली पुलिस में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 7 सितंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के 5846 के पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. मालूम हो कि दिल्ली पुलिस में कॉन्सटेबल भर्ती की परीक्षा ऑनलाइन कराई जायेगी. जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन परीक्षा 27 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच हो सकती है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबलसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलो़ड किया जाएगा.

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना जरूरी है. पुरुष उम्मीदवार के पास दो पहिया या चार पहिया वाहनों को चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है.

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्रसीमा में सरकार द्वारा तय मानकों के अनुसार छूट मिलेगी.

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

दिल्ली पुलिस कॉन्सटेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

SSC Delhi Police Constable Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी @upsc.gov.in

New Education Policy 2020: नरेंद्र मोदी सरकार ने बदली शिक्षा नीति, 10+2 खत्म, 5+3+3+4 की नई व्यवस्था होगी लागू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर