SSC CPO SI Recruitment 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर (SI) के पदों का विवरण जारी कर दिया है. कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस एसआई पुरुष के 132, महिला के 79, एसआई सीआरपीएफ के 1072, बीएसएफ के 611, आईटीबीपी के 61, सीआईएसएफ के 692, एसएसबी के 98 कुल मिलाकर एसआई के 2534 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. वैकेंसी के डिटेल्स के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. वेबसाइट पर श्रेणीवार वैकेंसी की पूरी जानकारी दी हुई है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार नोटिफिकेशन डाउनलोड कर भर्ती के संबंध में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर संभावित वैकेंसी की लिस्ट जारी की गई है. ऐसे में आने वाले दिनों में पदों की संख्या घट और बढ़ सकती है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए कर्मचारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. भर्ती से जुड़ी कोई जानकारी आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

SSC CPO SI Recruitment 2019 की पूरी वैकेंसी डिटेल्स

इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइटों पर दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सीआईएसएफ (CISF) परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है. एसएससी सीपीओ एसआई भर्ती परीक्षा 2019 विभिन्न केंद्रों पर 9 से 13 दिसंबर 2019 के बीच आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन आईडी रोल, नंबर या जन्म तिथि से आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे.

भर्ती परीक्षा में पेपर 1 फिजिकल स्टैण्डर्ड टेस्ट (PST) / फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) का होगा. वहीं पेपर 2 और विस्तृत मेडिकल परीक्षा भी होगी. परीक्षा के ये सभी चरण अंतिम चयन के लिए अनिवार्य है. इसके साथ ही एसएससी सीपीओ पेपर में जनरल रीजनिंग, जनरल नॉलेज, गणित और अंग्रेजी से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया भी शामिल होंगी. पेपर 1 में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को पीईटी / पीएसटी परीक्षा पेपर में उपस्थिति होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

UPSC Civil Services Lateral Entry: जानें यूपीएससी आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस के लेट्रल एंट्री पर क्या बोले पीएम मोदी

CTET 2019: सीबीएसई सीटेट एग्जाम कल 8 दिसंबर रविवार को, जानें ड्रेस कोड और परीक्षा में क्या करें और क्या न करें

One response to “SSC CPO SI Recruitment 2019: दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ एसआई 2534 पदों पर होगी बंपर भर्ती, ssc.nic.in पर देखें वैकेंसी डिटेल्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App