नई दिल्ली. www.ssc.nic.in SSC CPO SI ASI Paper 1 Result 2018 Declared: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीपीओ (CPO), एसआई (SI), एएसआई (ASI) पोस्ट के लिए बीते साल यानी 2018 में आयोजित एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. अभ्यर्थी एसएससी द्वारा सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स और दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पोस्ट की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. एसएससी एसआई सीपीओ, एसआई, एएसआई पेपर 1 की परीक्षा में देशभर के 2 लाख 32 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे. वहीं 8 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन डाले थे. एसएससी सीपीओ एसआई, एएसआई पेपर 1 एग्जाम में पास स्टूडेंट अब फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) और फिजिकल एंडुरेंस टेस्ट (पीईटी) देंगे. एसएससी 27 सितंबर को पीएसटी और पीईएटी आयोजित करेगा.

एसएससी सीपीओ एसआई और एसआई पेपर 1 की परीक्षा 12 मार्च से 16 मार्च के बीच देशभर के विभिन्न एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई थी. कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार एसएससी सीपीओ एग्जाम के जरिए केंद्रीय सैन्य पुलिस बलों में सस इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की कुल 2,164 पदों पर भर्तियां होंगी. पेपर 1 का मार्क्स जल्द ही एसएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

ऐसे चेक करें एसएससी सीपीओ एसआई, एसआई पेपर 1 एग्जाम रिजल्ट (SSC CPO SI ASI Paper 1 Result 2018)

– कर्मचारी चयन आयोग यानी द्वारा सीपीओ, एसआई, एएसआई पेपर 1 एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
– इसके बाद अभ्यर्थी एसएससी वेबसाइट होमपेज पर दिख रहे SSC CPO SI ASI Paper 1 Result 2018 लिंक पर क्लिक करें.
– रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन और डेट ऑफ बर्थ डालें.
– सारी जानकारियां डालने के बाद एसएससी सीपीओ, एसआई और एसआई पेपर 1 का रिजल्ट आपके सामने होगा.
– एसएससी एसआई, सीपीओ और एसआई पेपर 1 रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर अपने पास रख लें ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल कर सकें.

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग पेपर 1 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) और फिजिकल एंडुरेंस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीपीओ (CPO), एसआई (SI) और एएसआई (ASI) एग्जाम राउंड 1 में सफल स्टूडेंट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि उन्हें एग्जाम पैटर्न समेत सभी अहम जानकारियां मिलती रहें.

7th CPC, 7th pay commission latest news: सातवें वेतन आयोग के तहत केंद्र सरकार के कर्मचारियों को नरेंद्र मोदी की नई सरकार दे सकती है सैलरी में बढ़ोतरी का तोहफा, जानें कैसे

Jet Airways Ex Chairman Naresh Goyal Detained: विदेश भागने की फिराक में थे जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, मुंबई एयरपोर्ट पर पुलिस ने हिरासत में लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App