नई दिल्ली. SSC CPO Exam 2018: कर्मचारी चयन आयोग ने सीपीओ परीक्षा में वैकेंसियों की वृद्धि के संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी किया है. एसएससी सीपीओ नोटिस के अनुसार सीएपीएफ, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस में उप निरीक्षक और सहायक उप निरीक्षक पद रिक्तियों को संशोधित किया गया है. एसएससी सीपीओ परीक्षा 2018 के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर सीपीओ परीक्षा 2018 में संशोधित रिक्ति विवरण देख सकते हैं. एसएससी सीपीओ परीक्षा 2018 में रिक्ति वृद्धि के बारे में पूरा विवरण यहां दिया गया है.

उप पुलिस निरीक्षक (पुरुष) के लिए दिल्ली पुलिस में एसएससी वैकेंसी
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार अब पुरुषों के लिए दिल्ली पुलिस में कुल 616 रिक्तियां हैं. अनारक्षित श्रेणी के लिए 274 रिक्तियां हैं, ओबीसी के लिए 158 रिक्तियां हैं. एससी श्रेणी के लिए कुल 79 वैकेंसी और एसटी श्रेणी के लिए कुल 37 रिक्तियां हैं.

दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर (महिला) के लिए वैकेंसी
एसएससी अधिसूचना के मुताबिक महिला सब इंस्पेक्टर के पद के लिए दिल्ली पुलिस में कुल 256 रिक्तियां हैं. सामान्य श्रेणी के लिए 129, ओबीसी के लिए 68, एससी श्रेणी के लिए 40 और एसटी महिला उम्मीदवारों के लिए 19 वैकेंसी हैं.
 
एसआई पदों के लिए सीएपीएफ में वैकेंसी
कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार अब पुरुष उम्मीदवारों के लिए सीएपीएफ में कुल 354 रिक्तियों और सीआरपीएफ में महिला उम्मीदवारों के लिए 20 रिक्तियां हैं. पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 298 रिक्तियों और बीएसएफ में महिला उम्मीदवारों के लिए 45 रिक्तियां हैं.
आईटीबीपी में महिला उम्मीदवारों के लिए 42 और पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 236 रिक्तियां हैं. एसएसबी में पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 173 वैकेंसी और महिला उम्मीदवारों के लिए एसएसबी में 36 रिक्तियां हैं.

सीआईएसएफ में एएसआई वैकेंसी
कर्मचारी चयन आयोग के नोटिस के मुताबिक अब सीआईएसएफ में एएसआई के पद के लिए कुल 1200 वैकेंसी हैं. पुरुष उम्मीदवारों के लिए कुल 1080 वैकेंसी और महिला उम्मीदवारों के लिए कुल 120 रिक्तियां हैं. उम्मीदवार श्रेणीवार रिक्ति विवरण के लिए एसएससी आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

एसएससी सीपीओ परीक्षा 2018 – नई परीक्षा तिथियों के संबंध में कोई अपडेट नहीं
कर्मचारी चयन आयोग ने अभी तक एसएससी सीपीओ परीक्षा 2018 के लिए नई परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की है. अभी तक सीपीओ परीक्षा 2018 परीक्षा तिथियों के संबंध में एसएससी के पक्ष से कोई अपडेट नहीं है. मई के महीने में एसएससी ने परीक्षा की तारीखों के बारे में अपनी वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की और कहा कि परीक्षा के लिए नई तिथियां जल्द ही घोषित की जाएंगी.

RRB Group D Admit Card 2018 Live Updates: थोड़ी देर में जारी होगा आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2018 @rrbcdg.gov.in

CBSE CTET 2018: बी.एड उम्मीदवारों के लिए सीटीईटी प्राथमिक स्तर परीक्षा 2018 में शामिल होने का अंतिम मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App