नई दिल्ली. SSC Constable GD Result revised: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कांस्टेबल का रिवाइज्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जारी रिवाइज्ड रिजल्ट की मानें तो कुल 19,734 अभ्यर्थी पीईटी एग्जाम के लिए सफल हुए हैं. 19,734 में 8,588 महिला उम्मीदवार हैं, जबकि 11,146 पुरुष उम्मीदवार हैं. एसएससी जीडी कॉनस्टेबल रिवाइज्ड रिजल्ट चेक करने पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी एक लेटेस्ट नोटिस की मानें तो आयोग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 60210 पदों पर नियुक्तियां की जानी थी, लेकिन कुछ राज्यों में भर्तियों की रिवीजन की वजह से आयोग द्वारा पीईटी यानी कि फिजिकल एग्जाम के लिए रिवाइज्ड रिजल्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि पीईटी एग्जाम के लिए कुल 10 गुना अभ्यर्थियों को एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा.

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 60 हजार कॉन्स्टेबल पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट जनवरी 2020 में जारी किया था. जबकि एग्जाम फरवरी में आयोजित किया गया था. लिखित परीक्षा में लगभग 50 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थें. फिजिकल एग्जाम के बाद अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट ऐसे करें चेक : SSC Constable GD Result How To check

  • एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

also read: ICAI CA 2020 Exam Dates Announced: आईसीएआई सीए 2020 एग्जाम डेट जारी, डाउनलोड @icai.org

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी में इन पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, मिलेगी बंपर सैलरी, upsconline.nic.in पर करें आवेदन

ICSI CS 2019 December Exams Postponed: आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोफेशनल परीक्षा फिर हुई कैंसिल, जल्द जारी होगा नया शेड्यूल