नई दिल्ली. SSC CISF Stenographer Recruitment 2019: कर्मचारी चयन आयोग, SSC की ओर से सेंट्रल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (CPO) के लिए नोटिफिकेशन कल यानी कि 17 सितंबर को जारी किया जाएगा. जो उम्मीदवार सीआईएसएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 17 सितंबर को इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी. ऐसे में उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in  पर नजर बनाए रखें.

आपको बता दें कि इससे पहले 14 सितंबर को इस परीक्षा के संबंध में एसएससी की वेबसाइट पर शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इसके मुताबिक दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और गृहमंत्रालय के विभिन्न डिपार्टमेंट्स में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली एसएससी सीपीओ परीक्षा 2019 ऑलाइन कराई जाएगी. उम्मीदवार ध्यान दें कि SSC की ओर से दो नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे. इसमें से पहला नोटिफिकेशन दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर व सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर के लिए होगा. वहीं दूसरा नोटिफिेकेशन ग्रुप सी और डी में स्टेनोग्राफर के पद के लिए जाएगा.

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 17 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. हालांकि एसएससी की ओर से अभी तक स्टेनोग्राफर परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं सीएपीएफ, सीआईएसएफ की परीक्षा 11 से 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगा.
SSC CAPF भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए. दिल्ली पुलिस सब-इंस्पेक्टर (SI), CAPF और CISF में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के लिए आयु 20 से 25 वर्ष के बीच होना आवश्यक है.

HSSC Clerk Admit Card 2019: हरियाणा एचएसएससी क्लर्क एग्जाम एडमिट कार्ड ऐसे करे डाउनलोड, hssc.gov.in पर जानें सिलेबस और एग्जाम पैटर्न

SSC HSC Exam 2019 New Deadline: महाराष्ट्र बोर्ड से 10वीं और 12वीं का एग्जाम फॉर्म भरने की डेडलाइन 30 सितंबर तक बढ़ी, आज से भरे जाएंगे फॉर्म

One response to “SSC CISF Stenographer Recruitment 2019: दिल्ली पुलिस, CISF सब इंस्पेक्टर और स्टेनोग्राफर के लिए SSC 17 सितंबर को जारी करेगा नोटिफिकेशन, ssc.nic.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App