नई दिल्ली: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल टीयर-1 (SSC CHSL Tier 1 Exam 2017) एग्जाम 2017 के मार्क्स जारी हो गए हैं. परीक्षार्थि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट भी चेक करने के साथ-साथ मार्क्स भी देख सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं. कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (टीयर-1) परीक्षा 2017 के परिणाम 15 जून को ही जारी कर दिए गए हैं.

बता दें कि CHSL Tier 1 परीक्षा 2017 में कुल 26,57,468 कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. कैंडिडेट्स अपने मार्क्स 13 जुलाई से 13 अगस्त तक ही कर सकते हैं उसके बाद वेबसाइट पर दिया गया लिंक हटा दिया जाएगा. इसलिए कैंडिडेट्स बिना देर किए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने मार्क्स देख लें और चाहें तो उसे डाउनलोड कर भविष्य के लिए रख सकते हैं.

नंबर को देखने के लिए हम आपको कुछ प्वाइंट्स बता रहे हैं जिसे फॉलो करते हुए आप आसानी से अपने मार्क्स देख सकते हो. मार्क्स देखने के लिए कैंडिडेट्स अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के अलावा रोल नंबर और पासवर्ड साथ लेकर ही बैठे. क्योंकि सबसे पहले इसी की जरूरत पड़ेगी. अन्यथा कैंडिडेट्स अपने मार्क्स नहीं देख पाएंगे.

ऐसे चेक करें SSC CHSL Tier 1 Exam 2017 Marks
– सबसे पहले कैंडिडेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
– वेबसाइट पर दिए गए Uploading of marks of Combined Higher Secondary Level (Tier-I) Examination 2017 लिंक पर क्लिक करें.
– क्लिक करते ही वहां एक पीडीएफ दिखाई पड़ेगा, उस पर क्लिक करें.
– कैंडिडेट्स अपना नाम, रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
– सबमिट बटन पर क्लिक करते ही कैंडिडेट्स को उसके मार्क्स दिखाई देंगे. डाउनलोड के ऑप्शन में जाकर उसे डाउनलोड कर सकते है और प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.
– वो कैंडिडेट जो सीधा अपना मार्क्स देखना चाहते तो http://ssconline.nic.in/sscmarksmodule/ लिंक पर क्लिक करें.

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2018: CGL टीयर 1 परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड @ ssc.nic.in

JEE Advanced 2018: मद्रास हाई कोर्ट से आईआईटी-कानपुर को बड़ी राहत, रैंक लिस्ट केस में कोर्ट ने दिया स्टे ऑर्डर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App