नई दिल्ली. SSC CHSL Recruitment 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सीएचएसएल (CHSL) 2017 एग्जाम के लिए राज्य अनुसार और जोन अनुसार वैकेंसी लिस्ट को जारी कर दिया है. स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in की मानें तो इस भर्ती के जरिए कुल डाटा इंट्री ऑपरेटर, लोवर डिवीजनल क्लर्क और कोर्ट क्लर्क के कई पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. कर्मचारी चयन आयोग इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन टीयर-1, टीयर-2 और टीयर-3 एग्जाम के बाद किया जाएगा. उम्मीदवारों को अब पोस्ट कोड्स के लिए नाम और रोल नंबर के साथ प्रिफ्रेंस ऑप्शन फॉर्म भेरना होगा.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के जरिए डाटा इंट्री ऑपरेटर, लोवर डिवीजनल क्लर्क और कोर्ट क्लर्क के कुल 3000 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां करेगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर सीधा इस लिस्ट को देख सकते हैं- Direct Link- SSC CHSL State wise Vacancy List 2017

How to Fill SSC CHSL 2017 Option Form: एसएससी सीएचएसएल 2017 ऑप्शन फॉर्म कैसे भरें

  • एसएससी सीएचएसएल 2017 ऑप्शन फार्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाए.
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद Option For Prference लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नई विंडो में यह फॉर्म खुल जाएगा, जिसके बाद आप इसे डाउनलोड कर लें.
  • फॉर्म में अपना नाम और रोल नंबर भर लें और अपनी प्रिफ्रेंस का चयन करें.
  • फॉर्म में अपने हस्ताक्षर समेत बाकि सभी डीटेल्स को भर लें.
  • इसके बाद ऑप्शन फॉर्म को एसएससी ऑफिस मेल कर दें.

आपको बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा देशभर में एलडीसी, डीईओ, पोस्टल और असिस्टेंट क्लर्क और कोर्ट क्लर्क पदों पर भर्ती की जाएगी. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन तीन स्टेज में किया जाएगा. टियर-1 (कंप्यूटर बेस्ड ऑब्जेक्टिव टेस्ट), टियर-2 (डिस्क्रिप्टिव पेपर) और टियर-3 (स्किल टाइपिंग टेस्ट). एसएससी सीएचएसएल 2017 एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी स्टूडेंट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

UGC NET 2019 Result: यूजीसी नेट रिजल्ट 12 जुलाई को होगा जारी, ऐसे करें चेक www.ntanet.nic.in

MHT CET Counselling 2019: महाराष्ट्र एमएचटी सीईटी काउंसलिंग राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी www.mahacet.org

One response to “SSC CHSL 2017 Zone Wise Vacancy List: कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीएचएसएल की राज्य अनुसार जारी की वैकेंसी लिस्ट, www.ssc.nic.in पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App