नई दिल्ली. SSC CHSL, JE, MTS, CGL Results Date: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सीएचएसएल (CHSL), जेई (JE), एमटीएस (MTS) और सीएचएल (CGL) की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी काफी दिनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इन परीक्षाओं का रिजल्ट नहीं जारी किया गया. लेकिन कल यानी कि 18 फरवरी 2020 को आयोग ने इन परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने को लेकर स्टेट्स जारी किया है. जारी की जानकारी की मानें तो हिंदी ट्रान्सलेटर, जूनियर ट्रान्सलेटर और सीनियर ट्रान्सलेटर परीक्षाओं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 20 फरवरी यानी की कल शाम तक जारी किया जाएगा. जबकि सीएचएसएल 2018 पेपर-2 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर इस सप्ताह में आखिरी यानी कि 25 फरवरी को जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिये स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड कर सकेंगे.

वही आयोग की तरफ से जारी की गई एक और अपडेट की मानें तो स्टेनोग्राफर 2018 स्किल टेस्ट का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 6 मार्च को जारी किया जाएगा, जबकि जेई 2018 का पेपर-2 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 9 अप्रैल को जारी किया जाएगा. वही एमटीएस 2019 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 30 अप्रैल तक जारी किया जाएगा. वही सीजीएल 2018 टियर-3 एग्जाम रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 8 मई को जारी किया जाएगा. 8 मई को रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे.

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2 मार्च से 11 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा. जबकि सीएचएसएल रिजल्ट 16 मार्च से 17 मार्च 2020 तक आयोजित किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

एसएससी सीएचएसएल, जेई, एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट स्टेट्स पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

एसएससी सीएचएसएल, जेई, एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड: SSC CHSL, JE, MTS, CGL Results How to Downlaod

  • एसएससी सीएचएसएल, जेई, एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट डाउनलोड करने लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल्स डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • एसएससी सीएचएसएल, जेई, एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • एसएससी सीएचएसएल, जेई, एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RBI Assistant Answer Key 2019: आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स आंसर की जल्द होगी जारी, चेक @rbi.org.in

IB Admit Card 2020: इंटेलिजेंस ब्यूरो IB सिक्योरिटी असिस्टेंट एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड @mha.nic.in

SSC CGL Tier 1 Exam Pattern 2020: एसएससी सीजीएल टियर-1 एग्जाम पैटर्न और सेलेक्शन प्रोसेस @ssc.nic.in