नई दिल्ली. SSC CHSL Application Form 2019 Released: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर 3 दिसंबर को जारी किया था. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म भरने की पूरी डिटेल्स दी गई है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर गाइडलाइन पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) एग्जाम एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों के पास 10 जनवरी तक कम समय है. 10 जनवरी के बाद आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन फॉर्म ठीक-ठीक भरें, क्योंकि गलत फॉर्म आयोग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. अगर आयोग करेक्शन विंडो भी ओपन करती है तो भी कुछ ही चीजों में बदलाव करने की अनुमति होती है.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) फॉर्म भरने के लिए जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को 100 रुपये फीस देनी पड़ेगी, जबकि एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को इसके लिए कोई फीस नहीं देना पड़ेगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

also read: UPTET Admit Card 2019: यूपीटीईटी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड www.updeled.gov.in

SSC Exam Calendar 2020-21: वर्ष 2020-21 के लिए एसएससी भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, ssc.nic.in पर करें चेक

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन टियर-1, टियर-2 और टियर-3 एग्जाम के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) एग्जाम 16 से 27 मार्च 2020 तक आयोजित किया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड हॉयर सेकेंडरी लेवल (CHSL) 2018 की बात करें तो कुल 29.68 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जबकि टियर-1 एग्जाम में 13.17 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

SSC Exam Calendar 2020-21: वर्ष 2020-21 के लिए एसएससी भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, ssc.nic.in पर करें चेक

Kendriya Vidyalaya Recruitment 2019: केंद्रीय विद्यालयों में 6000 शिक्षक पद खाली, जानें कब तक होंगी भर्तियां और लेटेस्ट अपडेट

Gujarat GDS Result 2019 Declared: गुजरात ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस रिजल्ट जारी, www.appost.in पर करें चेक