नई दिल्ली. SSC CHSL 2019 Result: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आज यानी कि 11 सितंबर को एसएससी कंबाइन्ड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम टियर 1 रिजल्ट जारी किया जाएगा. आयोग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर पहले 11 सितंबर को रिजल्ट जारी करने की घोषणा की गई थी, लेकिन रिजल्ट जारी नहीं हो सका था. इस बार एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा रिजल्ट आज जारी होने की पूरी संभावना है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर परिणाम को चेक कर सकेंगे.

आपको बता दें कि इस वर्ष 1 जुलाई से 11 जुलाई तक आयोजित की गई एसएससी सीएचएसल पेपर-1 परीक्षा में कुल 13.17 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदावारों की संख्या 29.68 लाख थी. जो उम्मीदवार पेपर-1 यानी टियर-1 लेवल को पास कर लेंगे, उन्हें अब पेपर-2 में शामिल होना होगा. एसएससी सीएचएसएल पेपर-2 डिस्क्रिप्टिव फॉर्मेट में होगा. उम्मीदवार ध्यान दें कि मेरिट लिस्ट पेपर-2 में मिले अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी.

How to Check SSC CHSL Tier 1 Result: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट कैसे करें चेक

  • एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • उम्मीदवार नाम और पासवर्ड भरने के बाद लॉगिन पर क्लिक करें.
  • SSC CHSL Tier I Result 2018 ’के परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड कर लें.

कितने पदों पर होगी नियुक्ती

सीएचएसएल टियर-2 लेवल के लिए कर्मचारी चयन आयोग की ओर से के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट को ssc.nic.in समय समय पर चेक करते रहें. एसएससी टियर 2 परीक्षा का आयोजन 29 सितंबर को किया जाएगा. इसमें सफल उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

कितने पदों पर है वैकेंसी

आपको बता दें कि सीएचएसएल 2018 एंट्रेंस एजाम के जरिए विभिन्न पदों के लिए कुल 5789 पोस्ट पर भर्ती की जानी है. फिलहाल आयोग की ओर से अभी एसएससी सीएचएल 2017 परीक्षा के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और स्किल टेस्ट को भी आयोजित कराया जा रहा है.

DRDO Research Associate Recruitment 2019: डीआरडीओ में रिसर्च एसोसिएट पद पर वैकेंसी, drdo.gov.in

HPSC Judicial Services Answer Key 2019 Released: एचपीएससी ज्यूडिशियल सर्विस आंसर की 2019 हुई जारी, www.hppsc.hp.gov.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App