नई दिल्ली. SSC CHSL 2019 Notification: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) सीएचएसएल (CHSL) यानी कि डिवीजन क्लर्क, जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट, पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री सहित कई पदों पर भर्तियों के लिए डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो एसएससी सीएचएसएल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर दिसंबर में जारी किया जाएगा. एसएससी सीएचएसएल भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर संबंधित डिटेल्स चेक कर सकेंगे.

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की मानें तो इस बार यानी कि 2020 भर्ती के लिए कुल 14 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि एसएससी सीएचएसएल 2019 की भर्ती में कुल 14 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. एसएससी (SSC) सीएचएसएल (CHSL) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन मोड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

कौन-कौन कर सकेगा एसएससी सीएचएसएल एग्जाम आवेदन : Who can apply

एसएससी (SSC) सीएचएसएल (CHSL) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 12वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा इऩ पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 18-27 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी सीजएचएसएल पदों पर ऐसे करें आवेदन : SSC CHSL 2019 Jobs How to apply

  • एसएससी सीजएचएसएल भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

एसएससी सीएचएसएल पदों पर चयन प्रक्रिया : SSC CHSL 2019 Jobs Selection Process

  • एसएससी सीएचएसएल पदों पर अभ्यर्थियों का चयन कम्प्यूटर वेस्ड एग्जाम, डिस्क्रेप्टिव टेस्ट, स्किल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

CISF Recruitment 2019: सीआईएसएफ में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, अप्लाई www.cisf.gov.in

KSP Civil Constable Admit Card 2019: कर्नाटक पुलिस भर्ती एग्जाम के लिए एडमिट जारी, करें डाउनलोड ksp.gov.in