नई दिल्ली. SSC CHSL 2019 Admit Card Date: कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल(CHSL) 2019 के टियर-1 एग्जाम के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल खबर यह है कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) CHSL 2019 टियर 1 एग्जाम का एडमिट कार्ड अगले हफ्ते जारी कर सकता है. एसएससी सीएचएसएल 2019 टियर 1 एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे.

SSC CHSL 2019 टियर 1 एग्जाम के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों का अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख वेबसाइट पर सबमिट करना होगा. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से अगले हफ्ते कब टियर 1 एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. एसएससी सीएचएसएल 2019 टियर 1 एग्जाम के लिए अप्लाई कर चुके उम्मीदवारों को सलाह है कि वो स्टाफ सेलेकेशन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट को समय समय पर चेक करते रहे हैं ताकि कोई जरूरी सूचना छूटने न पाए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SSC CHSL 2019 Tier 1 Exam का एडमिट कार्ड अगले हफ्ते किसी भी दिन जारी हो सकता है. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) एसएससी सीएचएसएल 2019 के अंतर्गत 1855 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन टियर-1, टियर-2 और टियर-3 एग्जाम और इंटरव्यू के रिजल्ट के आधार पर किया जाएगा. चयन से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए छात्र एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते है. वेबसाइट पर भर्ती के संबंध में पूरी जानकारी दी हुई है. एलडीसी और जूनियर सेक्रेटेरियट के 1855 पदों पर भर्तियों के लिए SSC ने मार्च और अप्रैल में आवेदन मांगे थे.

SSC CHSL 2019 Admit Card को ऐसे करें डाउनलोड

  • SSC CHSL Tier 1 एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • फिर अपना पर्सनल डिटेल भरकर सबमिट बटन पर क्लिकर करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • एसएससी सीएचएसएल टियर-1 एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें, क्योंकि आगे इसकी जरूरत पड़ेगी.

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर दी गई जानकारी के मुताबिक एलडीसी और जूनियर सेक्रेटेरियट के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 52,200 रुपए से 20,200 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्ते से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

NEST 2019 Result: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट एनईएसटी परिणाम www.nestexam.in पर होगा जारी, जानें कैसे करें मार्क्स कैलकुलेट

TS EdCET Result 2019: तेलंगाना स्टेट एजुकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2019 रिजल्ट कल होगा जारी, www.edcet.tsche.ac.in पर करें चेक

One response to “SSC CHSL 2019 Admit Card Date: एसएससी सीएचएसएल 2019 एडमिट कार्ड अगले हफ्ते हो सकता है जारी, www.ssc.nic.in पर करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App