नई दिल्ली. SSC CHSL 2018 Result: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, SSC सीएचएसएल परीक्षा का रिजल्ट आज यानी कि 11 सितंबर को जारी कर दिया जाएगा. एसएससी कंबाइन्ड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम CHSLE 2018 टियर-1 में शामिल होने वाले उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे.

एसएससी सीचएसएल टियर-1 लिखित परीक्षा 1 जुलाई से 11 जुलाई 2019 जुलाई तक आयोजित की गई थी. इस वर्ष SSC CHSL 2018 परीक्षा के लिए कुल 29.68 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से सिर्फ 13.17 लाख उम्मीदवारों ने ही परीक्षा दी थी. कर्मचारी चयन आयोग ने 23 जुलाई को आंसर की भी जारी की थी. हालांकि एसएससी की ओर से अभी तक रिजल्ट जारी होने के समय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल पेपर-1 रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर परिणाम को चेक कर सकते हैं.

How to Check SSC CHSL Tier 1 Result: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट कैसे करें चेक

  • एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • उम्मीदवार नाम और पासवर्ड भरने के बाद लॉगिन पर क्लिक करें.
  • SSC CHSL Tier I Result 2018 ’के परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • उम्मीदवार रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड कर लें.

बता दें कि जो उम्मीदवार एसएसएससी सीएचएसएल की टियर-1 या पेपेर -1 परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें अब टियर-II परीक्षा में शामिल होना होगा. एसएससी की ओर से सीएचएसएल टियर-2 के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट को ssc.nic.in समय समय पर चेक करते रहें.

CTET December 2019: सीटेट परीक्षा 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया इस दिन हो रही समाप्त, www.ctet.nic.in पर जल्द करें अप्लाई

HSSC Recruitment 2019: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने मेडिकल पोस्ट में मांगे 4322 आवेदन, hssc.gov.in पर जानें पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App