नई दिल्लीः SSC CHSL 2018-19 Notification: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (CHSL) 2018 एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बीते 5 मार्च को एसएससी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर सीएचएसएल का नोटिफिकेशन जारी किया. एसएससी ने CHSL की 3,259 वैकेंसी निकाली है, जिसमें डेटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिविजन क्लर्क और अन्य पदों की वैकेंसी है. इन पदों के लिए अप्लिकेशन प्रोसेस शुरू है और अभ्यर्थी जल्द से जल्द अप्लाई करें, ताकि बाद में अफसोस करना न पड़े. अभ्यर्थियों के पास 5 अप्रैल तक का समय है यानी आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल है.

एसएससी सीएचएसएल में नियुक्त अभ्यर्थियों की नियुक्त केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों में होगी और उन्हें अच्छा वेतनमान भी मिलेगा. अभ्यर्थी SSC CHSL Notification 2019 देखकर SSC CHSL Exam 2018-19 के लिए आज से अप्लाई कर सकते हैं. बीते 2 मार्च को एसएससी ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (CHSL) (10+2) एग्जाम 2018 के लिए शॉर्ट नोटिस निकाला था.

मालूम हो कि SSC CHSL के एग्जाम एक जुलाई 2019 से 26 जुलाई 2019 के बीच आयोजित किए जाएंगे जिसमें लाखों अभ्यर्थी हिस्सा लेने वाले हैं. एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों और विभागों में एलडीसी, डेटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य पदों पर नियुक्त किए जाएंगे. अभ्यर्थियों के एग्जाम ऑनलाइन होंगे.

अभ्यर्थी आवेदन डालने से पहले अच्छी तरह SSC CHSL नोटिफिकेशन जरूर देख लें, ताकि किसी तरह की समस्या ना हो. उल्लेखनीय है कि हर कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) हर साल सीनियर और जूनियर लेवल की हजारों वैकेंसी निकालता है, जिसके लिए लाखों अभ्यर्थी अप्लाई करते हैं. स्टूडेंट्स में एसएससी का काफी क्रेज है और हर साल हजारों अभ्यर्थी एसएससी की परीक्षाएं पास कर असिस्टेंट, यूडीसी, एलडीसी समेत अन्य पदों पर चयनित होते हैं.

UIDAI Duplicate Aadhaar Card Updates: आधार कार्ड खो जाने पर कैसे पाएं नया, uidai.gov.in पर करें लॉग इन

Run4Niine: NIINE सेनेटरी नैपकिन की अनोखी पहल – 1 लाख प्रतिभागियों संग 510 शहरों में मिली सफलता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App