नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल, सीजीएल टीयर 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट- www.ssc.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

एसएससी ने 4 से 19 जून 2019 तक सीजीएल टीयर 1 परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है. उम्मीदवार अपने एसएससी सीजीएल परीक्षा के एडमिट कार्ड या तो आधिकारिक वेबसाइट से या नीचे दिए गए सीधे लिंक से प्राप्त कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक साइट पर उपलब्ध है. एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 5 मई को शुरू हुआ और 4 जून 2018 को समाप्त हुआ था.

एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, SSC CGL Tier I Admit Card 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • आपकी स्क्रीन पर एक नई विंडो खुल जाएगी, अपने क्षेत्र का चयन करें.
  • अपना नाम, जन्म तिथि और पंजीकरण संख्या के साथ लॉगिन करें.
  • आपका एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • भविष्य की जरूरतों के लिए अपने एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लें और डाउनलोड करें.

उम्मीदवार ध्यान दें की एडमिट कार्ड का प्रिंट निकालना बेहद अहम है. बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवारों को निर्धारित तारीख और समय पर परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है. बिना एडमिट कार्ड दिखाए परीक्षा देने नहीं दिया जाएगा. पिछले हफ्ते एसएससी ने केवल वेस्ट रीजन का ऐडमिट कार्ड जारी किए थे लेकिन अब लगभग सभी रीजन के ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी किसी भी आवेदक को ऐडमिट कार्ड डाक या ईमेल के जरिए नहीं भेजेगी। आवेदकों को इसे खुद ही एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड करना होगा।

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News: ईपीएफओ में निकली बंपर वैकेंसी, वेतन सातवें वेतन आयोग के तहत

NIOS D.El.Ed Result 2019: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग डीएलएड 2019 रिजल्ट जारी www.nios.ac.in

One response to “SSC CGL Tier I Admit Card 2019: एसएससी सीजीएल टीयर 1 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ssc.nic.in से करें डाउनलोड”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App