नई दिल्ली. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) टायर 1 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने वाला है. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर प्रवेश पत्र रिलीज होंगे. जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. वे वेबसाइट से अपने संबंधित कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे. यह परीक्षा 25 जुलाई से 20 अगस्त तक विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में समूह “बी” और समूह “सी” की पदों की भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी. हर साल एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए 20 लाख से अधिक उम्मीदवार आवेदन करते हैं और केवल कुछ ही चुने जाते हैं.

कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी पाने के लिए छात्रों को परीक्षा के सभी चार चरणों (टीयर 1 से 4) में उपस्थित होना होगा. टीयर 1 परीक्षा परिणाम समाप्त जारी होने के बाद चयनित उम्मीदवारों को टियर -2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जिन तिथियों को बाद में अधिसूचित किया जाएगा.

SSC CGL Tier 1 Admit Card 2018: कैसे डाउनलोड करें
1- एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग ऑन करें.
2- Whats New पर Admit Card 2018 लिंक पर क्लिक करें.
3- जरुरी जानकारी दर्ज करें.
4- सबमिट करें.
5- आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखेगीा.
6- इसे डाउनलोड करें, प्रिंटआउट लें.

एसएससी के बारे में
4 नवंबर, 1975 को स्थापित कर्मचारी चयन आयोग (SSC) भारत सरकार के तहत काम करता है. ये भारत सरकार और अधीनस्थ कार्यालयों के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में कई पदों के लिए कर्मचारियों की भर्ती करता है. इसका कार्यालय इलाहाबाद, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी और अन्य शहरों के क्षेत्रीय कार्यालयों के साथ नई दिल्ली में मुख्यालय है.

IAF Delhi Recruitment 2018: भारतीय वायुसेना में लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) बनने का मौका, 30 जुलाई से पहले करें अप्लाई

DU 5th cut off 2018 LIVE: रामजस कॉलेज ने जारी की पांचवीं कट ऑफ, बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स में एडमिशन के लिए 96.26 फीसदी जरुरी @ du.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App