नई दिल्लीः SSC CGL Exam 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टेस्ट (SSC CGL Exam 2018) की परीक्षा जल्द आयोजित होने वाली है. सीजीएल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी होने वाला है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब सीजीएल की परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आयोजित करेगी. एनटीए की ओर से जल्द ही सीजीएल परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किए जाने की संभावना है.

गौरतलब हो कि सीजीएल की परीक्षा में पिछड़े साल गड़बड़ियां हुई थी. जिसके बाद सरकार ने सीजीएल की परीक्षा लेने वाली एजेंसी को बदलने का फैसला किया था. बता दें कि साल 2018 में आयोजित हुई एसएससी सीजीएल परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. जिसके बाद सरकार इस परीक्षा पर सख्त रुख अपनाने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही एसएससी सीजीएल 2018 की तारीख का ऐलान करेगी.

एसएससी सीजीएल परीक्षा 2018-2019 का पेपर लीक होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीजीएल की परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी या सीबीएसई आयोजित करें. जिसके बाद सरकार ने एनटीए को सीजीएल परीक्षा लेने की जिम्मेदारी दी है. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. बता दें कि सीजीएल के अलावा एनटीए सीबीएसई, एआईसीटीई और दूसरे अन्य शिक्षण संस्थानों में नामांकन के लिए आयोजित की जाने वाली इंट्रेस टेस्ट को भी आयोजित करता है.

एसएससी सीजीएल परीक्षा की तैयारी प्रत्येक साल लाखों स्टूडेट्स करते हैं. ग्रेजुएट पास उम्मीदवारों के लिए सीजीएल सरकारी नौकरी में जाने का बेहतर विकल्प होता है. पिछले साल आई गड़बड़ियों के बाद सीजीएल की परीक्षा अबतक आयोजित नहीं की जा सकी है.

Allahabad High Court Admit Card 2019: इलाहाबाद हाई कोर्ट ग्रुप सी और ग्रुप डी एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ऐसे करें डाउनलोड @ahc.cbtexam.in

VSSC Recruitment 2019: विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में 64 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन @vssc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App