नई दिल्ली. SSC CGL 2017 Final Result 2019: कर्मचारी चयन आयोग यानी कि एसएससी (SSC) सीजीएल फाइनल परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा. एसएससी सीजीएल फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर चेक कर सकेंगे. कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से तीसरे चरण यानी कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की परीक्षा विभिन्न परीक्षा सेंटरो पर जून में आयोजित की गई थी. रिपोर्ट्स की मानें तो आयोग सीजीएल परीक्षा का रिजल्ट अगस्त के आखिरी सप्ताह में जारी करेगा. हालांकि आयोग की तरफ से रिजल्ट जारी करने को लेकर किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

कर्मचारी चयन आयोग यानी कि एसएससी (SSC) की ओर से सीजीएल के कुल 8125 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एसएससी सीजीएल तीसरे चरण की परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में रोक लगा दिया था, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने रोक हटा लिया. रोक हटने के बाद एसएससी सीजीएल टियर-3 की परीक्षा 9 मई को विभिन्न सेंटरों पर आयोजित की गई थी. एसएससी सीजीएल टियर-3 की परीक्षा में देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से 36 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

एसएससी सीजीएल रिजल्ट कैसे करें चेक: SSC CGL 2017 Final Result 2019

  • एसएससी सीजीएल फाइऩल रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • एसएससी सीजीएल फाइऩल रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • एसएससी सीजीएल फाइऩल रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB Ahmedabad JE Result 2019: आरआरबी अहमदाबाद जेई सीबीटी-1 रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक www.rrbahmedabad.gov.in

RRB JE CBT-1 Result 2019 Declared: इन स्टेप्स से चेक करें आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App