चंडीगढ़. SSA Chandigarh TGT Admit Card 2019 Released: एसएसए चंडीगढ़ टीजीटी एडमिट कार्ड 2019 का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल समग्र शिक्षा नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग एंड रिसर्च (NITTTR) चंडीगढ़ ने टीजीटी लिखित परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.chdeducation.gov.in पर जाकर एडिमट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि चंडीगढ़ टीजीटी शिक्षक भर्ती 2019 के अंतर्गत 196 टीजीटी शिक्षकों के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार 26 जुलाई 2019 को शाम 5 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को सलाह है कि समय रहते आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की तारीख, एग्जाम पैटर्न और चयन की प्रक्रिया से जुड़ी सारी जानकारी दी हुई है.

SSA Chandigarh TGT Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • एसएसए चंडीगढ़ टीजीटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.chdeducation.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे SSA Chandigarh TGT Admit Card 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर मांगी गई सारी जानकारी सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट अपने पास जरूर रख लें.

SSA Chandigarh TGT Exam 2019 की तारीख

एसएसए चंडीगढ़ की तरफ से सोशल साइंस और विज्ञान विषय से संबंधित टीजीटी की परीक्षा 27 जुलाई को 9 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक चलेगी. टीजीटी मैथ की परीक्षा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे तक चलेगी. टीजीटी पंजाबी और टीजीपी साइंस मेडिकल की परीक्षा 28 जुलाई को पहली शिफ्ट में होगी. वहीं टीजीटी हिंदी और अंग्रेजी की परीक्षा 28 जुलाई को सकेंड शिफ्ट में होगी.

SSA Chandigarh TGT 2019 का Exam Pattern

एसएसए टीजीटी लिखित परीक्षा में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा 150 नंबर की होगी. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया भी शामिल होगी. हर गलत जवाब पर सही जवाब पर मिले अंक का एक चौथाई हिस्सा काटा जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि लिखित परीक्षा शुरू होने के एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. परीक्षा शुरू होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

ONGC Recruitment 2019: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ओएनजीसी ने निकाली अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

RRB NTPC 2019: यहां जानें आरआरबी एनटीपीसी के 10603 पदों पर भर्तियों से जुड़ी पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App