Special Defence Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्पेशल डिफेंस पर्सनल फोरम में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल स्पेशल डिफेंस पर्सनल फोरम ने एलडीसी और इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार स्पेशल डिफेंस पर्सनल फोरम की आधिकारिक वेबसाइट specialdefence.com पर जाकर आ्रवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि Special Defence Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 25 सितंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एलडीसी, इंटेलिजेंस ऑफिसर्स, वेलफेयर इंस्पेक्टर, ग्रांट एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, सेक्युरिटी असिस्टेंट, मेडिकल ऑफिसर,. बैरियर गार्ड, लैब टेक्निशियन, फायरमैन, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, ड्राइवर, कुक, सफाईवाला और टेबल ब्वाय के 534 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Special Defence Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

एलडीसी, इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. नोटिफिकेशन में सारी जानकारी दी हुई है.

इन पदों के लिए सभी वर्गों के लिए अलग-अलग उम्रसीमा निर्धारित की गई है.

हर पद के लिए अलग-अलग ग्रेड पे के अनुसार सैलरी का निर्धारण किया गया है. नोटिफिकेशन में इस संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

इन पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500, ओबीसी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये, एससी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपये, Ex-सर्विसमैन वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये देने होंगे. दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

Special Defence Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

एलडीसी, इंस्पेक्टर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट specialdefence.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Special Defence Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

Special Defence Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

HAL Recruitment 2020: एचएएल ने 2000 के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @hal-india.co.in पर जानें सारी जानकारी

SSB Odisha Recruitment 2020: SSB ओडिशा ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ssbodisha.nic.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर