South Eastern Railway Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साउथ ईस्टर्न रेलवे में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल साउथ ईस्टर्न रेलवे ने जूनियर इंजीनियर, क्लर्क समेत अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार साउथ ईस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट appr-recruit.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. South Eastern Railway Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि South Eastern Railway Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 अप्रैल 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर के 8 पदों, असिस्टेंट लोको पायलट के 324 पदों, टिकट क्लर्क के 63 पदों, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के 68 पदों, सीनियर कामर्शियल कम टिकट क्लर्क के 84 पदों, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के 70 पदों कुल मिलाकर 617 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट जानते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

South Eastern Railway Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

असिस्टेंट लोको पायलट, कामर्शियल टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का हाईस्कूल और 12वीं पास होना आवश्यक है.

सीनियर कामर्शियल और सीनियर कम टाइपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ग्रैजुएशन पास होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार को टाइपिंग आनी जरूरी है.

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है.

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के अलग-अलग पे लेवल के तहत सैलरी मिलेगी.

इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 45 और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 47 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

South Eastern Railway Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

जूनियर इंजीनियर समेत अन्य पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट appr-recruit.co.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे South Eastern Railway Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

South Eastern Railway Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2020 रिजल्ट जारी, upmsp.edu.in पर जानें सारी जानकारी

UPSC CMS 2020 Exam 2020: यूपीएससी मेडिकल सर्विस एग्जाम 2020 नोटिफिकेशन जारी करने से किया इनकार, upsc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर