नई दिल्ली. संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस SGPGI  की ओर से मेडिकल और नॉन मेडिकल पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से मेडिकल फिजिसिस्ट, मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर और पर्सनल असिस्टेंट जैसे 165 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसजीपीजीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

एसजीपीजीआई SGPGI की ओर से कुल 165 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिसमें मेडिकल फिजिसिस्ट के लिए 3 पद, ट्यूटर कॉलेज ऑफ नर्सिंग के लिए 8 पद, टेक्निकल ऑफिसर के लिए 3 पद, मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर के लिए 11 पद, असिस्टेंट डाइटिशियन के लिए 6 पद, फिजियोथैरेपिस्ट के लिए 11 पद, फार्मासिस्ट ग्रेड-3 के लिए 14 पद, हाउसकीपिंग के लिए 3 पद शामिल किए गए हैं। इसके अलावा रिसेप्शनिस्ट के लिए 18 पद, जूनियर इंजीनियर के लिए 15 पद, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रुप-C के लिए 14 पद, पर्सनल असिस्टेंट के लिए 10 पद, स्टेनोग्राफर के लिए 22 और ड्राइवर के लिए 10 पद हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग तय की गई है। इसकी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार SGPGI की आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। बात की जाए आयु सीमा की तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

बता दें कि जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में आयोजित किए गए हैं। इसकी प्रक्रिया 25 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है जो 14 फरवरी 2022 तक चलेगी।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए Recruitments/Admissions लिंक पर क्लिक करें। अब Apply Online के ऑप्शन पर जाकर Application form submission against advertisement nos के लिंक को खोलें। यहां रजिस्ट्रेशन के लिए आपसे मोबाइल नंबर और इमेल मांगा जाएगा जिसके द्वारा आपको लॉगइन पासवर्ड प्राप्त होगा। इसके बाद आवेदन शुल्क जमा करें और  अंत में आवेदन फार्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंट अवश्य ले लें।

यह भी देखें:

UP Police Bharti 2022: 10वीं पास के लिए पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, आवेदन आज से शुरु

Amanmani close to BJP : अमनमणि का बीजेपी से निकटता पर सवाल, हमलावर हो सकता है विपक्ष

 

SHARE