भुवनेश्वर. SCERT Odisha 2018 Results: एससीईआरटी ओडिशा ने बीएड परीक्षा 2018 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. राज्य शिक्षा परिषद, अनुसंधान और प्रशिक्षण (SCERT) ओडिशा के द्वारा जारी एससीईआरटी ओडिशा परीक्षा 2018 के परिणाम को नीचे दिए गए लिंक पर सीधे चेक किया जा सकता है.

राज्य के कई कॉलेजों में बीईडी, एमईडी, डी.ई.एड.एड, बी.ए.एड., बी.पी.एड, एम.फिल कार्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं. एससीईआरटी ओडिशा परीक्षा 2018 को पास करने वाले अभ्यर्थियों को विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा. इस परीक्षा के लिए लगभग दो लाख छात्र उपस्थित हुए थे. चयनित उम्मीदवार ओडिशा में स्थित 84 संस्थानों के लिए आवेदन करेंगे. एससीईआरटी ओडिशा परिणाम 2018 की जांच के लिए कदम नीचे दिए गए हैं.

एससीईआरटी ओडिशा परिणाम 2018 की जांच के लिए कदम
अभ्यर्थियों को बी.एड, एम.एड, डी.ईआई.एड, बीएचईईडी, बीपी.एड, एम.फिल कार्यक्रमों के परिणामों की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.
एससीईआरटी ओडिशा के परिणाम 2018 के लिए सीधा लिंक यहां प्रदान किया गया है.
एससीईआरटी ओडिशा बीएड सामान्य मेरिट सूची की जांच करने के लिए यहां क्लिक करें.
उम्मीदवारों को परिणाम देखने के लिए एससीईआरटी सामान्य मेरिट सूची 2018 परीक्षा परिणाम लिंक पर रोल नंबर दर्ज करना होगा.
रोल नंबर भरने के बाद जमा पर क्लिक करें. आपका एससीईआरटी परीक्षा परिणाम 2018 स्क्रीन पर दिखेगा.

RRB Group D Admit Card 2018: 13 सितंबर को जारी किए जाएंगे आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के लिए एडमिट कार्ड

CBSE CTET 2018: देखें सीटीईटी 2018 परीक्षा पैटर्न और सिलेबस, कट-ऑफ और पेपर-1 और पेपर-2 की जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App