Thursday, December 1, 2022

SBI Recruitment 2022: स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्तियां, अभी करें आवेदन

नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक ने वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस के लिए स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) भर्ती 2022 की अधिसूचना जारी कर दी है. इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आपको आवेदन जल्दी करना होगा क्योंकि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 सितंबर 2022 है. स्टेट बैंक में काम करने की चाह रखने वालों के लिए ये बहुत अच्छा मौका है क्योंकि इस भर्ती (SBI SCO Recruitment 2022) अभियान के माध्यम से कुल 665 रिक्तियां भरी जाएंगी.

चेक करें खाली पदों का विवरण

SBI भर्ती 2022 के अधिसूचना के मुताबिक, कुल 665 रिक्तियों में से 75 रिक्तियां ग्राहक संबंध कार्यकारी के पद के लिए हैं, जबकि 12 पद क्षेत्रीय प्रमुख के लिए, 37 पद रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीडर) के लिए और 147 पद वरिष्ठ संबंध प्रबंधक के लिए, इसी कड़ी में 52 पद निवेश अधिकारी के लिए, रिलेशनशिप मैनेजर के लिए 335 पद इसके साथ ही प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस) के लिए 2 पद, मैनेजर (बिजनेस डेवलपमेंट) के लिए 2 पद और सेंट्रल ऑपरेशंस टीम के लिए 2 पद, इसके अलावा सपोर्ट और मैनेजर (बिजनेस प्रोसेस) के लिए एक पद शामिल हैं.

कौन-कौन कर सकता है आवेदन ?

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार स्टेट बैंक के इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन कर्ताओं की उम्र सीमा 20 वर्ष से 50 वर्ष तक होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, इसके अलावा पोस्ट वाइस एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जानकारी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

कितना है आवेदन शुल्क ?

सामान्य, ईडब्ल्यूएस या ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ये निशुल्क है इन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा.

कितना मिलेगा वेतन

मैनेजर (बिजनेस प्रोसेस) को 18 से 22 लाख रुपये वेतन दिया जाएगा, सेंट्रल ऑपरेशनंस टीम-सपोर्ट को 10 से 15 लाख रुपये, प्रोजेक्ट डेवलेपमेंट मैनेजर (बिजनेस) को 18 से 22 लाख रुपये, मैनेजर (बिजनेस डेवलेपमेंट) को 18 से 22 लाख रुपये, सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर को 10 लाख से 22 लाख रुपये, रिलेशनलशिप मैनेजर (टीम लीड) को 10 से 28 लाख रुपये, रिलेशनशिप मैनेजर को 5 से 15 लाख रुपये, रिजनल हेड को 20 से 35 लाख रुपये, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर को 12 से 18 लाख रुपये और कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव को 2.50 लाख से 4 लाख रुपये वेतन दिया जाएगा.

 

Delhi: दिल्ली में ‘दुमका’ जैसी वारदात! सनकी आशिक ने बीच सड़क पर छात्रा को मारी गोली

Latest news