नई दिल्ली, SBI ने पीओ पद ( SBI PO Recruitment ) के लिए भर्तियां जारी कर दी है, वे सभी उम्मीदवार जो सरकारी बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर बनना चाहते हैं वे 25 अक्टूबर से पहले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन 05 अक्‍टूबर से शुरू हो चुके हैं और 25 अक्‍टूबर तक जारी रहेंगे. बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी पोस्ट किया जा सकता है. 

यहां करें अप्लाई

SBI ने पीओ पद की भर्ती के लिए अपने आधिकारिक साइट SBI. Co. in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के अनुसार उमीदवारों को प्रीलिम्स, मेन्स और फिर इंटरव्यू के पड़ाव से गुजरना होगा. प्रीलिम्स एग्‍जाम नंबवर-दिसंबर में आयोजित किया जा सकता है जिसके बाद आगे की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया जाएगा. चयन प्रक्रिया मार्च के अंत तक पूरी हो जाएगी. बता दें कि परीक्षा के लिए एग्जाम पैटर्न से लेकर अन्य संबंधित जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है.

इस आयुसीमा के लोग कर सकते हैं अप्लाई

एसबीआई की पीओ पद की भर्ती के लिए 21-30 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, हालांकि आरक्षित श्रेणी में आने वालों की आयुसीमा को बढ़ा दिया गया है. एप्लिकेशन फीस अनारक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 750 रुपये है जबकि आरक्षि‍त कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है. 2 हजार से अधिक रिक्‍त पद इस भर्ती अभियान के माध्‍यम से भरे जाएंगे. इच्‍छुक उम्‍मीदवार अन्‍य सभी जानकारियां आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

Nora Fatehi Money Laundering case : मनी लॉन्ड्रिंग केस में नोरा फ़तेहि का आया बयान, कही यह बड़ी बात

Brainstorm on Taliban तालिबान पर मंथन के लिए अगले महीने दिल्ली में बैठक, पाकिस्तान समेत कई देशों को भेजा निमंत्रण