नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) एसबीआई पीओ और क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट 15 जुलाई को जारी किया जा सकता है. खबरों की मानें तो एसबीआई पीओ प्रीलिम्स का और इसके बाद क्लर्क का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाएगा. जिन छात्रों ने एग्जाम दिया था वह अपना परिणाम एसबीआई की ऑफशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. इसके बाद इसी परीक्षा का मेंस आयोजित करवाया जाएगा.

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक एसबीआई क्लर्क मेंस का एग्जाम के हॉल टिकट से पहले यह नतीजे घोषित किए जाएगा. इस परीक्षा का मेंस पेपर 4 अगस्त को होना है. उससे एसबीआई उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी कर देगा. जानकारों का कहना है कि इस बार पेपर पिछले सालों की तुलना में कठिन था इसीलिए कटऑफ 51 से 55 रहने की उम्मीद है.

अभियार्थी अपना परिणाम देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विसिट करें और इस लिंक पर रिजल्ट नाम से बने टैब पर क्लिक करें. इस लिंक के खुलने के बाद स्क्रीन पर नया पेज खुलेगा जिस पर अभियार्थी को अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा. इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर होगा उम्मीदवार चाहे तो प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. इस परीक्षा के रिजल्ट के बाद मेन्स एग्जाम होगा जोकि कंप्यूटर बेस्ड होगा. मेंस में चार सेक्शन डेटा अनालिसिस एंड इंटप्रिटिशन, रूजनिंग एंड कंप्यूटर एप्टीट्यूड, इंग्लिश लैंग्वेज और जनरल इकोनॉमी/ बैंकिंग अवेयरनेस से जुड़े प्रश्न पूछें जाएंगे.

UPSC Civil Services prelims result 2018: अधिकारियों ने की पुष्टि, अगले हफ्ते upsc.gov.in पर आ जाएंगे नतीजे

SSC CHSL Marks 2017: एसएससी सीएचएसएल टीयर-1 के मार्क्स जारी, ssc.nic.in पर ऐसे करें डाउनलोड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App