नई दिल्ली. SBI PO Interview 2018: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 3 सितंबर को 2018 एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) साक्षात्कार दौर के लिए कॉल पत्र जारी किए. एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) साक्षात्कार और समूह चर्चा 24 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं, 5 ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप इंटरव्यू में आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे कॉल पत्र डाउनलोड करें और नीचे दी गई निम्नलिखित टिप्स के साथ साक्षात्कार दौर की तैयारी करना शुरू करें.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया उन उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार राउंड आयोजित करने वाला है जिन्होंने एसबीआई पीओ मेन 2018 परीक्षा उत्तीर्ण की है. इसके लिए एसबीआई पीओ भर्ती 2018 प्रवेश पत्र या कॉल पत्र पहले ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किए गए हैं और एसबीआई पीओ (प्रोबेशनरी ऑफिसर) परीक्षा 2018 के लिए उपस्थित उम्मीदवार अब अपने संबंधित प्रवेश को डाउनलोड कर सकते हैं.

जो उम्मीदवार अपने एसबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) साक्षात्कार और समूह चर्चा को लेकर चिंतित हैं. उन्हें अब चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हाल के वर्षों में कुछ एसबीआई पीओ साक्षात्कार टॉपर्स द्वारा साझा की गई पांच सर्वश्रेष्ठ युक्तियां और चालें हैं. जिन्हें अपनाकर आप भी इंटरव्यू राउंड में पास हो सकते हैं.

एसबीआई पीओ साक्षात्कार 2018 को पास करने के लिए पांच सबसे अच्छी टिप्स और चालें:

1- साक्षात्कारकर्ता सबसे पहले आपसे ऐसे सवाल पूछेंगे जिससे वो जान सकें कि आपमें दबाव को संभालने की कितनी क्षमता है. उनके पास ऐसे दर्जनों प्रश्न होंगे जो आपकी वित्तीय समझ की परीक्षा लेंगे. इसलिए इस प्रकार के प्रश्नों के लिए तैयार रहें. साक्षात्कार में बैंकिंग क्षेत्र के बारे में सामान्य जागरूकता और करंट अफेयर से सवाल जरुर पूछे जाएंगे.

2- साक्षात्कारकर्ता आम तौर पर इंटरव्यू में सबसे पहले पूछते हैं कि मुझे अपने बारे में बताएं. जो आपके साक्षात्कार के दौरान आने वाले कुछ ही मिनटों में इंटरव्यू लेने वाले पर बड़ा प्रभाव डालते हैं. सबसे पहले विषय पंक्ति को परिभाषित करें और फिर परिवार और व्यक्तिगत विवरण पर जाएं.

3- आप अपने अनुभव के बारे में सकारात्मक पक्ष उनके सामने रखें कि किस तरह से आपने हर चुनौती या कठिनाइयों से सीखने के बिंदुओं को हाइलाइट करें. जब आप पारिवारिक मूल्यों के बारे में बात करते हैं तो पता चलता है कि आपको क्या विरासत में मिला है और कैसे आपकी मदद करता है.

4- अपने इंट्रोडक्शन को एक मिनट के अंदर खत्म करने का प्रयास करें, उनके आगे अपना गुणगान ना करें. इससे इंटरव्यू लेने वाले पर आपकी छवि गलत बन सकती है. इंटरव्यूकर्ताओं से जोश और विश्वास के साथ बात करें. अपने सकारात्मक पहलूओं को उनके सामने रखें, लेकिन घबराएं नहीं.

5- मुझे अपने बारे में बताएं” का जवाब आपके साक्षात्कार के लिए एक शानदार शुरुआत देगा. आदर्श रूप से साक्षात्कारकर्ता को आपकी रुचियों के विषयों पर आपसे प्रश्न पूछने के लिए उत्सुक करेगा.

CBSE CTET 2018 Correction: सीटीईटी 2018 आवेदन में करेक्शन की प्रक्रिया शुरू @ctet.nic.in, ऐसे दूर करें आवेदन की कमियां

RRB Group D admit card 2018: कल (07 सितंबर) जारी होंगे आरआरबी समूह डी परीक्षा के एडमिट कार्ड @rrbcdg.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App