नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट 2019 जल्द होगा जारी. जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा दी है वे रिजल्ट जारी होने के बाद एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार SBI क्लर्क 2019 की मुख्य परीक्षा की तारीख 10 अगस्त,2019 है. इसमें कोई बदलाव नहीं किए जाने की स्थिति में उम्मीद की जा रही है कि बैंक  25 जुलाई 2019 तक प्रीलिम्स परिणाम जारी कर देगा. हालांकि इस पर अभी को आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

एसबीआई क्लर्क प्री रिजल्ट कैसे करें चेक: How to Check SBI Clerk Prelims Result 2019

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया क्लेर्क एग्जाम 2019 का रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर लॉग इन करें.
  • वेबसाइट के होम पेज पर Careers Click Here नाम का बॉक्स दिखेगा, उस पर क्लिक करें.
  • इसके बादव वहां दिए हुए SBI Clerk Prelims 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी जिसमें सभी पास हुए कैंडिडेट्स के रोल नंबर दिए गए होंगे.
  • उम्मीदवार अपना रोल नंबर चेक करें और पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकलवा लें.

आपको बता दें कि स्टेंट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स एग्साम 22 जून और 23 जून को आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद से ही उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार है. रिजल्ट आने के बाद जो उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा में सफल होंगे. वे अब एसबीआई क्लर्क मेन्स एग्जाम में शामिल हो सकेंगे. एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा 10 अगस्त को आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले यानी इस महीने के आखिरी में मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा.

Jharkhand JSLPS Recruitment 2019: झारखंड जेएसएलपीएस के 229 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, अप्लाई www.sids.co.in

India Post Office Recruitment 2019: इंडियन पोस्ट ऑफिस के ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के 1735 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, अप्लाई www.appost.in

One response to “SBI Clerk Prelims Results 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी, www.sbi.co.in यहां करें चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App