नई दिल्ली. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क मेन एग्जाम 2019 का रिजल्ट 30 अक्टूबर को जारी कर दिया. जो कैंडिडेट्स एसबीआई द्वारा आयोजित की गई इस परीक्षा शामिल हुए वे अपने रिजल्ट की जांच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर कर सकते हैं. एसबीआई ने ये परीक्षा 10 अगस्त 2019 से लेकर 20 सितंबर 2019 के बीच देशभर में आयोजित कराई थी.

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से आयोजित कराई गई एसबीआई क्लर्क मेन एग्जाम 2019 का रिजल्ट घोषित करने में देरी की. जिसका मुख्य कारण कई केंद्रों पर बाढ़ के चलते परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद 20 सितंबर 2019 को एग्जाम कराया गया. जो कैंडिडेट्स अपने फाइनल रिजल्ट की जांच करना चाहते हैं वे नीचे बताए जा स्टेप के अनुसार अपने परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं.

कैसे चेक करें एसबीआई क्लर्क मेन रिजल्ट 2019

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित की गई एसबीआई क्लर्क मेन रिलज्ट को कैंडिडेट्स नीचे बताए जा रहे आसान स्टेप के तहत जांच कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसएसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सबसे पहले एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- अब एसबीआई की ऑधिकारिक वेबसाइट BI Clerk Main Result 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • स्टेप 3- इसके बाद जरूरी चीजें भरकर सबमिट कर SBI Clerk/ Junior Associates Main Exam Result 2019 पर क्लिक करें.
  • स्टेप 4- सबमिट करने के बाद स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा.
  • स्टेप 5- रिजल्ट की जांच करने के बाद इच्छुक उम्मीदवार रेफरेंस के तौर पर प्रिंट आउट लेना न भूलें.

कैंडिडेट्स के चयन के लिए प्रीलिम्नरी एग्जाम के अंक नहीं जोड़े जाएंगे. इसमें केवल दूसरे पेपर के मार्क्स के आधार और मेरिट लिस्ट पर ही अभ्यर्थी का चयन होगा. एसबीआई क्लर्क मेेन परीक्षा के लिए 8904 कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. जिन अभ्यर्थियों का क्लर्क के पदों पर चयन होगा उन्हें 6 महीने में नियुक्ति दी जाएगी. इसके अलावा जो कैंडिडेट्स अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते वे एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट https://sbi.co.in/ पर जाकर संपर्कर कर सकते हैं. 

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी 2019 सीबीटी फर्स्ट स्टेज एग्जाम स्थगित, अगले साल हो सकती है परीक्षा

AIIMS Recruitment 2019: एम्स ऋषिकेश ने चीफ नर्सिंग ऑफिसर, स्टाफ नर्स के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.aiimsrishikesh.edu.in करें आवेदन

SSC MTS Paper 2 Exam Date 2019: एसएससी एमटीएस पेपर 2 एग्जाम पोस्टपोन, 5 नवंबर को जारी हो सकता है टियर 1 रिजल्ट, चेक ssc.nic.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App