नई दिल्ली. SBI Admit Card 2020 Released: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों पर भर्तियों के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों की लिखित एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है.

एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 8 मार्च तक मौजूद रहेगा. 8 मार्च के बाद विभाग द्वारा लिंक डि-एक्टीवेट कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को एप्लिकेशन नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा. एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषाओं में पूछा जाएगा. जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में पास होंगे उनको इंटरव्यू एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा और इंटरव्यू एग्जाम के बाद अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी.

also read: Police Constable Recruitment 2020: पुलिस कॉन्स्टेबल के 1272 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई @slprbassam.in

एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन एग्जाम 8 मार्च 2020 को आयोजित किया जाएगा. परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. जबकि इंटरव्यू 25 नंबर के लिए आयोजित किया जाएगा. फाइनल रिजल्ट लिखित और इंटरव्यू के मार्क्स जोड़ने के बाद जारी किया जाएगा.

एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर भर्ती के जरिए कुल 29 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आपको बता दें, एसबीआई (SBI) क्लर्क और डिप्यूटी मैनेजर पदों भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 जनवरी 2020 से 12 फरवरी 2020 तक भरे गये थे.

SSC GD Constable 2018: एसएससी जीडी कांस्टेबल 2018 को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी, ssc.nic.in

HSSC Admit Card 2019-20: एचएसएससी असिस्टेंट लाइनमैन एडमिट कार्ड 2019-20 जारी, hssc.gov.in

ICSI CS professional, executive programme December result 2019: आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटीव प्रोग्राम रिजल्ट आज होगा जारी, डाउनलोड @icsi.edu

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App