SBI Admit Card 2020 Released: एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशबरी है. दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क और डिप्टी मैनेजर लॉ के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि एसबीआई की तरफ से डिप्टी मैनेजर और क्लर्क के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा का आयोजन 8 मार्च 2020 को किया जाएगा. इस पद पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगी. लिखित परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होने का मौका मिलेगा. लिखित परीक्षा के रिजल्ट के बाद इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

मालूम हो कि क्लर्क के पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट 100 अंकों का होगा. वहीं इंटरव्यू एग्जाम 25 अंकों का होगा. एसबीआई द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत डिप्टी मैनेजर लॉ के 45 पदो और क्लर्क 29 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

SBI Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

एसबीआई एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे SBI Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

SBI Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

OPSC Judicial Service Prelims Result 2020: ओपीएससी ज्यूडिशियल सर्विस प्रीलिम्स रिजल्ट 2020 जारी, opsc.gov.in

BPSC AE 2020 Exam Date: इस दिन होगा बीपीएससी एई 2020 एग्जाम, bpsc.bih.nic.in पर जानें सारी जानकारी