नई दिल्ली. Samsung India Recruitment 2019: मोबाइल समेत अन्य इलेक्टॉनिक्स उतपाद बनाने वाली दिग्गज साउथ कोरियन कंपनी जल्द ही भारत में इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती करने वाली है. सैमसंग कंपनी भारत के आईआईटी, एनआईटी व अन्य कॉलेजों के छात्रों नौकरी का सुनहरा अवसर देने जा रही है. कंपनी का कहना है कि वह करीब 1200 छात्रों को उनके कॉलेज प्लेसमेंट के दौरान भर्ती करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग कंपनी भारत में उसके तीनों रिसर्च एंड डेवलप्मेंट (R&D) केंद्रों के लिए 1200 इंजीनियरों की भर्ती करने जा रहा है. इन केंद्रों पर यह नए इंजीनियर रिसर्च करेंगे, जिससे घरेलू और वैश्विक स्तर पर मेक इन इंडिया प्रोडक्ट्स तैयार हो सकें. सैमसंग कंपनी कंप्यूटर साइंस, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैथ्मेटिक्स आदि विषय के छात्रों का चयन करेगी.

किस क्षेत्र में करेंगे काम
भारत में सैमसंग के तीन रिसर्च एंड डेवलप्मेंट (R&D) केंद्र हैं. ये राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा और बैंगलुरु में स्थित है. चयनित किए गए छात्रों इन आरएंडडी केंद्रों पर नियुक्त किया जाएगा. सैमसंग की ओर से कहा गया है कि ये इंजीनियर फ्यूचक टेक्नोलॉजी और डोमेन क्षेत्र में रिसर्च करेंगे. इसमें आर्ट‍िफिशियल इंटेलिजेंस AI, मशीन लर्निंग, क्लाउड टेक्नोलॉजी, UI/UX डेवलप्मेंट, डाटा एनालिसिस आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: UPPCL JE 2019 Answer Key Released: यूपीपीसीएल जूनियर इंजीनियर जेई आंसर की जारी, चेक @ upenergy.in

कैसे होगा चयन
इंजीनियरों का चयन करने के लिए सैमसंग कंपनी देशभर के 17 शहरों में मौजूद आईआईटी कैंपस, एनआईटी कैंपस व अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्लेसमेंट के लिए जाएगी. कॉलेजों में कैम्पस प्लेसमेंट की शुरुआत 1 दिसंबर से होगी. सैमसंग के तीनों R&D केंद्र दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, भिलाई, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की, पलक्कड़, तिरुपति, इंदौर, गांधीनगर, पटना, भुवनेश्वर, मंडी और जोधपुर में स्थित IIT कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए पहुंचेंगे. इसके अलावा बिट्स पिलानी, दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी इंजीनियरों का चयन किया जाएगा.

2500 भर्ती का लक्ष्य
सैमसंग इंडिया के एचआर प्रमुख समीर माधवन का कहना है कंपनी भारत के R&D केंद्रों पर 2017 से 2020 तक 2500 इंजीनियरों को नौकरी देने का फैसला किया है. इसी कड़ी में अब 1200 इंजीनियरों को कंपनी नौकरी देने जा रही है. कंपनी पहले ही साल 2018 में करीब 1000 इंजीनियरों को नौकरी दे चुकी है और अब आगे की भर्ती हो रही है.

UKPSC Mains Exam Results 2019: उत्तराखंड यूकेपीएससी मेंस एग्जाम रिजल्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.ukpsc.gov.in 

Odisha Forest Guard recruitment 2019: ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्‍टाफ सिलेक्शन कमीशन ने ओडिशा फॉरेस्ट गार्ड के 806 पदों पर मांगे आवेदन, अप्लाई osssc.gov.in 

ICMAI Admit Card December 2019 Released: आईसीएमएआई फाउंडेशन, इंटर और फाइनल दिसंबर एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड @ examicmai.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर