नई दिल्ली. स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) राउरकेला में नौकरी करने का सुनहरा मौका है, सेल ने 205 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए सभी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 31 जुलाई 2019 को या उससे पहले स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ऑफिशियल साइट sail.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. सेल ने यह भर्ती एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों पर निकाली है, एग्जीक्यूटिव के 29 पदों पर भर्ती निकली है जो डिप्टी मैनेजर, मैनेजमेंट ट्रैनी, जूनियर मैनेजर के पद पर निकली है. वहीं नॉन एग्जीक्यूटिव के 176 पदों पर यह भर्ती होनी है जो फायर ऑपरेटर, फायरमेन-कम-फायर इंजन ड्राइवर और ऑपरेटर कम टेकनीशियन के पदों पर निकाली है.

सेल में निकली भर्ती के लिए इन पदों के लिए आयु सीमा और क्राइटेरिया की बात करें तो नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए 18 से 30 साल के बीच की आयु होनी चाहिए. इसके साथ ही नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आयु सीमा 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. इन पदों व भर्ती की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ऑफिशियल साइट पर भर्ती से संबंधित दिए गए नोटिफिकेशन में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए योग्यता

मैनेजमेंट: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फायर इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

जूनियर मैनेजर (सेफ्टी): सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग स्नातक डिग्री होनी चाहिए.

डिप्टी मैनेजर: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री.

फायर ऑपरेटर (ट्रेनी): नेशनल फायर सर्विस कॉलेज नागपुर से सब ऑफिसर कोर्स के साथ किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन और मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है.

ऑपरेटर-कम टेकनीशियन (बॉयलर ऑपरेटर): सरकारी विश्वविद्यालय से मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / केमिकल / पावर प्लांट / प्रोडक्शन / इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में 3 साल का पूर्णकालिक डिप्लोमा के साथ मैट्रिक हो. इसके साथ ही प्रथम श्रेणी बायलर अटेंडेंट सर्टिफिकेट ऑफ कम्पटीशन किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से हो.

अटेंडेंट: सरकारी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से फिटर में आईटीआई मैट्रिकुलेशन के साथ होना चाहिए.

सेल में एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार सबसे पहले सेल स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे करियर के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन के प्रोसेस को पूरा करें और फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट पर क्लिक करें.
  • आवेदन शुल्क जमा करके उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन का एक प्रिंटआउट निकाल लें.

RRB NTPC 2019: यहां जानें आरआरबी एनटीपीसी के 10603 पदों पर भर्तियों से जुड़ी पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

Meghalaya PSC Recruitment 2019: मेघालय लोक सेवा आयोग में 302 एलडीए असिस्टेंट टीचर स्टेनो पदों पर वैकेंसी, www.mpsc.nic.in पर करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App