नई दिल्ली. SAIL Recruitment 2019: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, (SAIL) ने मैनेजर (ई -3) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सेल की ऑफिशियल वेबसाइट sail.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 जनवरी 2020 है. इसके बाद विभाग की ओर से आवेदन फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा. मैनेजर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को भिलाई स्टील प्लांट (BSP) पर नियुक्त किया जाएगा.

आपको बता दें कि मैनेजर (ई -3) के 11 पदों पर आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर 2019 से शुरू हो चुकी है. इन पदों पर उम्मीदवार 4 जनवरी 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं 5 जनवरी 2020 तक आवेदन फीस जमा करने का समय दिया गया है. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती कि वे आवेदन करने से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट sail.co.in  पर जारी किए गए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें.

SAIL Recruitment 2019 Important Dates: सेल मैनेजर ई-3 भर्ती महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की शुरू तारीख- 14 दिसंबर 2019
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 4 जनवरी 2020
आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख- 5 जनवरी 2020
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- बाद में जारी होगी
परीक्षा/इंटरव्यू की तारीख- बाद में जारी होगी

ये भी पढ़ें: CTET Answer Key 2019: सीबीएसई सीटेट आंसर की इस दिन होगी जारी, ऐसे दर्ज कर सकेंगे ऑब्जेक्शन ctet.nic.in

SAIL Recruitment 2019 Vacancy Details: सेल मैनेजर ई-3 भर्ती वैकेंसी विवरण

कुल पद- 11

  • मैनेजर -ई-3 ग्रेड 2 पद
  • मैनेजर -सेकेंडरी रिफाइनरी यूनिट – 1 पद
  • मैनेजर- कनवर्टर ऑपरेशन्स- 1 बद
  • मैनेजर- मैकेनिकल मेंटीनेंस ऑफ हाइड्रोलिक सिस्टम- 3 पोस्ट
  • मैनेजर- मैकेनिकल मेंटीनेंस ऑफ कास्टर एरिया- 2 पद
  • मैनेजर- मैकेनिकल मेंटीनेंस ऑफ एसआरयू – 1 पद
  • मैनेजर- मैकेनिकल मेंटीनेंस ऑफ कनवर्टर- 1 पद

SAIL Recruitment 2019 Educational Qualification: सेल मैनेजर ई-3 भर्ती शैक्षिक योग्यता

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मैनेजर ई-3 पदों भर्ती के लिए आवेदन करने करने के लिए उम्मीदवार के पास मेटालर्जी और मेकेनिकल इंजीनियरिंग में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई/बीटेक की डिग्री होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास कम से कम सात साल का सम्बंधित ट्रेड में अनुभव होना भी आवश्यक है.

इसमें जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 65 फीसद और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के पास 55 फीसद अंक होने चाहिए. जनरल कैटेगरी उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात करें तो अधिकतम आयु 35 वर्ष है. वहीं इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल की छूट मिलेगी.

SAIL Recruitment 2019 Selection Process: सेल मैनेजर ई-3 भर्ती चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू राउंड और ट्रेड टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर फाइनल चयनित उम्मीदवारों को 32,900 रुपये से लेकर 58000 रुपये तक सैलरी प्रति माह दी जाएगी. इसके अलावा अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे. इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.sail.co.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर