नई दिल्ली: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने हॉस्पिटल व एडमिनिस्ट्रेशन एंड मेडिकल ऑफिसर के 37 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। जानकारी के लिए बता दें कि उड़ीसा के राउरकेला सिटी में सिलेक्ट आवेदकों को पोस्टिंग दी जाएगी। वे ही आवेदक पोस्ट के लिए मान्य होगे जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होगी। साथ ही कुछ पदों के लिए एक्सपीरिंयस भी मांगा गया हैं इसलिए फॉर्म भरते समय जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ भरें।

 

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन डेट 14 नवंबर 2020 को जारी किया था। साथ ही फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2020 बताई हैं। वे आवेदनकर्ता जो कार्य के इच्छुक हैं वह नीचे पात्रता व कौनसे पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं ध्यानपूर्वक पढ़ लें। साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि मेडिकल ऑफिसर के 7 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं स्पेशलिस्ट (ई-3) पदों पर 7 पोस्ट निकाली गई हैं।

 

पदों का विवरण –

स्पेशलिस्ट (ई-3)- आवेदनकर्ता के पास एमडी, एमएस, डीएनबी, एमडीएस के अंतर्गत डेंटल, जनरल, अनेस्थेसिया, हीमेटोलोजी, सर्जरी, जनरल मेडीसिन, रेडियोलोजी, ओएंडजी, माइक्रोबायोलाजी कोर्स की पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के तत्वाधान में संचालित कॉलेज के तहत ली गई डिग्री ही मान्य होगी। वहीं 3 साल हॉस्पिटल में काम का एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

41 साल के आयु के आवेदक ही पोस्ट के लिए मान्य होगें।

 

स्पेशलिस्ट (ई-3) (ट्रांस्फ्यूजन मेडिसिन)- आवेदनकर्ता के पास एमडी,डिएनबी के अंतर्गत मेडिसीन,पथोलोजी कोर्स की पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के तत्वाधान में संचालित कॉलेज के तहत ली गई डिग्री ही मान्य होगी।

41 साल के आयु के आवेदक ही पोस्ट के लिए मान्य होगें।

 

स्पेशलिस्ट (ई-3) (इमरजेंसी मेडिसिन)-

आवेदनकर्ता के पास एमडी,डिएनबी,एमएस के अंतर्गत मेडिसीन,जनरल मेडिसिन, जनरल सर्जरी कोर्स की पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स की डिग्री होनी आवश्यक हैं। साथ ही मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के तत्वाधान में संचालित कॉलेज के तहत ली गई डिग्री ही मान्य होगी।

41 साल का आवेदनकर्ता ही पोस्ट के आवेदन के लिए मान्य होगा।

 

हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन (ई-3)- वे आवेदक जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के मान्यता प्राप्त कॉलेज से ली गई हों। वे ही पोस्ट के लिए उपयुक्त माने जाएंगें। साथ ही 41 साल की उम्र पोस्ट के लिए तय कर रखी हैं।

 

मेडिकल ऑफिसर (ई-1)- वे आवेदक जिनके पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के मान्यता प्राप्त कॉलेज से ली गई हों। साथ ही 1 साल का पोस्ट क्वॉलिफिकेशन एक्सपीरियंस भी सलेक्शन के समय मांगा जाएगा।

मेडिकल ऑफिसर (ई-1) में 34 साल की उम्र तय कर रखी हैं।

 

आवेदन प्रक्रिया

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में हॉस्पिटल व एडमिनिस्ट्रेशन एंड मेडिकल ऑफिसर पोस्ट पर कार्य करने के इच्छुक आवेदक 30 नवंबर 2020 से पहले आवेदन कर दें। फॉर्म भरते समय नाम, डिग्री विवरण व एक्सपीरियंस जैसी जानकारी ध्यानपूर्वक भर दें। वहीं ए-4 साईज के प्लेन पेपर पर टाईप या प्रिंटेड फार्मट में ही फॉर्म भरें।

Bihar BSUSC Recruitment 2020: बिहार में 4500 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, मिलेगी 57700 सैलरी

Bihar COMFED Recruitment 2020: बिहार में ग्रेजुएट्स के लिए निकली बंपर भर्ती, @sudha.coop

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर