राजस्थान. राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड RSMSSB द्वारा फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 29 जनवरी 2022 को 629 पदों के लिए होने वाली इस परीक्षा के लिए सरकारी गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं। अगर कोई अभ्यर्थी इसका पालन नहीं करता है तो उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उम्मीदावारों के लिए गाइडलाइन

RSMSSB द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा के दौरान कोट, टाई, मफलर, जैकेट, जरकिन और ब्लेजर पहनने की इजाजत नहीं होगी। हालांकि सर्दी से बचने के लिए केवल गर्म शर्ट  या बिना जेब वाली स्वेटर जिसमें बड़े बटन नहीं लगे हों, पहने जा सकते हैं। परीक्षा देने वालीं महिला उम्मीदवारों को भी हेट, स्टॉल, शॉल और मफलर पहनने की मनाही होगी। इसके अलावा कोई भी उम्मीदवार परीक्षा केन्द्र में पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर, तख्ती, पैड, पैन ड्राइव, रबर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां या व्हाइटनर जैसी वस्तुएं नहीं ले जा सकता। साथ ही बता दें कि उम्मीदवार को डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा और परीक्षा समय के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ऐसे होगी परीक्षा

RSMSSB ने इस भर्ती परीक्षा को दो पारियों मे बांटा है। 29 जनवरी को सुबह पहली पारी में 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक फायरमैन के परीक्षा आयोजित होगी। जबकि असिस्टेंट फायर ऑफिसर AFO  के लिए परीक्षा दूसरी पारी में दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा और प्रायोगिक परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। एडमिट कार्ड 21 जनवरी के बाद ऑफीशियल वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :

UP Police Bharti 2022: यूपी पुलिस में निकलीं हेड ऑपरेटर के 936 पदों पर भर्तियां, आज ही करें आवेदन

AIMIM Released Fourth Candidates List: यूपी चुनाव के लिए AIMIM ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट की जारी, 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

 

SHARE