अजमेर. RSMSSB Recruitment 2019: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है. राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा आयोजित की जानें वाली विभिन्न परीक्षाओं में शामिल होने वाले अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर एग्जाम डेट चेक कर सकते हैं. आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल नोटिस की मानें तो फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन पदों पर नियुक्तियों के लिए एग्जाम 6 जुलाई को राज्य के विभिन्न सेंटरों पर आयोजित किया जाएगा. जबकि आरएसएमएसएसबी स्टेनो एग्जाम 14 जुलाई को आयोजित किया जाएगा.

आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो फार्मासिस्ट 2018 की परीक्षा सुबह की शिफ्ट में 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित किया जाएगा, जबकि लाइब्रेरियन पद का एग्जाम दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित किया जाएगा. आरएसएमएसएसबी फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड विभाग द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आरएसएमएसएसबी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : RSMSSB Recruitment 2019 Admit Card How to Download

  • आरएसएमएसएसबी लाइब्रेरियन और स्टेनो की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आरएसएमएसएसबी जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • आरएसएमएसएसबी लाइब्रेरियन और स्टेनो 2019 परीक्षा का रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • आरएसएमएसएसबी लाइब्रेरियन और स्टेनो 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB NTPC Admit Card: यहां जानें आरआरबी एनटीपीसी 2019 एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट से जुड़ीं पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

UPSC CDS II notification 2019: संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने शुरू की संयुक्त रक्षा सेवाओं के लिए भर्ती, upsc.gov.in पर करें आवेदन

One response to “RSMSSB Recruitment 2019: राजस्थान आरएसएमएसएसबी फार्मासिस्ट, लाइब्रेरियन और स्टेनो एग्जाम डेट जारी www.rsmssb.rajasthan.gov.in”

  1. विषय:- राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 11/2018 पुस्तकालयाध्यक्ष-ग्रेड ।।। भर्ती 2018 के बिंदु 17 के अनुसार आवेदन में संशोधन (त्रुटि सुधार) प्रकिया शुरू न करने हेतू शिकायत ।

    संदर्भ – राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (पूर्व नाम – राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ) के विज्ञापन क्रमांक 11/2018 के बिन्दु 17 के अंतर्गत ।

    महोदय,

    उपर्युक्त विषयान्तर्गत व संदर्भानुसार लेख है कि राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से पत्र क्रमांकः प.14(72) RSMSSB / अर्थना/मा.शि/पु.अ.-III / 2018/1609 दिनांक: 21-05-2018 द्वारा भर्ती हेतू विस्तृत विज्ञापन संख्या 11/2018 जारी हुआ। जिसमे दिनांक 27-07-2018 अंतिम दिनांक के रुप में उल्लेखित है। आवेदन की अंतिम तिथि पश्चात् विज्ञप्ति के बिन्दु 17 की अनुपालना में आवेदन में संशोधन करने हेतू आनलाईन पोर्टल शुरू करना था।
    परन्तु आज दिनांक 12-06-2019 तक आवेदन में संशोधन हेतू आनलाईन पोर्टल शुरू करने की आनलाईन कार्यवाही नही की गई। आवेदन में त्रुटि संशोधन हेतू विभाग को लगभग 643 पत्र-ई मेल लिखे गये परन्तु न तो कार्यवाही प्रारम्भ की गई और न ही कोई प्रतिउत्तर दिया गया।

    विभाग की उदासीनता चरम पर है। निवेदन है कि विस्तृत विज्ञापन के सभी बिंदुओं की पालना सुनिश्चित करे एवं 7 दिन हेतू आवेदन में त्रुटि सुधार हेतु लिंक खोले। ततपश्चात विज्ञापन के समस्त बिंदुओ कर पालना कर भर्ती करवाएं ।

    निवेदक
    श्री जैन तीर्थंकर विकास संस्थान, बीकानेर
    संस्था पंजीकरण संख्या 100/बीकानेर/2014-2015

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App