जयपुर. RSMSSB LDC Exam 2018: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) 12 अगस्त और 19 अगस्त को एलडीसी भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित नोट के अनुसार ऐसे उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा 12 अगस्त को आयोजित की जाएगी जिनके नाम ‘A’ से ‘G’ लैटर से शुरु होता है. जबकि जिनके नाम ‘H’ से ‘M’ वर्णमाला क्रम में शुरू होते हैं उनके लिए परीक्षा 19 अगस्त, 2018 को आयोजित की जाएगी.

वहीं ‘N’ से ‘Z’ लैटर वाले उम्मीदवारों की परीक्षा की तारीख के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है. आरएसएसएसएसएसबी इन दोनों दिनों में दो सत्रों में परीक्षा आयोजित करेगी. इसके अलावा बोर्ड ने 12 अगस्त से 16 सितंबर, 2018 तक स्पेशल एब्लड उम्मीदवारों के लिए परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी है. इस श्रेणी की परीक्षा केवल उनके गृह जिले में आयोजित की जाएगी. इन उम्मीदवारों की परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं है, इनकी परीक्षा 19 अगस्त, 9 सितंबर और 16 सितंबर को निर्धारित की गई है.

आरएसएमएसएसबी एलडीसी, क्लर्क प्रवेश पत्र 2018: डाउनलोड करने के लिए कदम
1- आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं
2- होम पेज के दाईं ओर, ‘प्रवेश पत्र’ लिंक पर क्लिक करें.
3- “प्रवेश फ़ॉर्म प्रिंट करें” पर जाएं.
4- आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सबमिट पर क्लिक करें
5- प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखेगा.
6- प्रवेश पत्र सहेजें और इसका प्रिंटआउट लें

परीक्षा के माध्यम से कुल 11,255 रिक्तियों को भरा जाएगा. एलडीसी / जूनियर सहायक के लिए 10, 917 पद है और क्लर्क ग्रेड -2 (सरकारी सचिवालय) के लिए 329 पद है और क्लर्क ग्रेड -2 (आरपीएससी) 9 पद है.

CGBSE class 10, 12 supplementary result 2018: कक्षा 10 और 12 की सप्लीमेंटरी परीक्षा का रिजल्ट घोषित

TNPSC Recruitment 2018: तमिलनाडु पीएससी सिविल सेवा परीक्षा -2 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू @tnpsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App