जयपुर. RSMSSB Jr Assistant Clerk DV Dates 2019: राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क (ग्रेड 2) पदों पर भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन डेट जारी कर दी है. डीवी राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवार अब विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर तारीख को चेक कर सकते हैं. आरएमएसएसबी की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए 12 और 19 अगस्त और 19 और 16 सितंबर को परीक्षा आयोजित की गई थी.

आरएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक लोअर डिविजन क्लर्क (LDC), जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया 23 दिसंबर (सोमवार) को शुरू होगी और 7 फरवरी 2020 को समाप्त होगी. डीवी राउंड दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10.30 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे शुरू होगी.

एनटीएसपी के तहत 17451 उम्मीदवार और टीएसपी एरिया के तहत 977 उम्मीदवारों को बुलाया गया है. उम्मीदवारों को निर्धारित तारीख और समय पर पहुंचना होगा. इससे पहले 25 अक्टूबर 2019 विभाग की ओर से उन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी, जो कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए सिलेक्ट हुए हैं. आरएसएमएसएसबी की ओर से इन पदों पर कुल 11255 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: RRB Secunderabad ALP Technician Final Result: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन फाइनल रिजल्ट पार्ट-2 जारी @ rrbsecunderabad.nic.in

RSMSSB Documnet Verification List 2019: आरएसएमएसएसबी जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिस्ट ऐसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही RSMSSB Documnet Verification List 2019 Released के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिस्ट 2019 स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

इनमें से एलडीसी/जूनियर असिस्टेंट पदों पर 10917 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इन चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति राजस्थान सरकार के विभाग और कार्यालयों में होगी. वहीं 329 उम्मीदवारों का चयन सचिवालय में ग्रेड 2 क्लर्क पद और 9 उम्मीदवारों का आरपीएससी में क्लर्क ग्रेड-2 पदों पर किया जाएगा. इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET MDS Admit Card 2020: नीट एमडीएस 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड nbe.edu.in 

RPSC RAS Mains Result 2019: राजस्थान आरपीएससी आरएएस मेंस एग्जाम रिजल्ट 5 फरवरी 2020 के बाद होगा जारी 

CAT 2019 Result Date: कॉमन एडमिशन टेस्ट कैट परीक्षा आंसर की में कोई बदलाव नहीं, जनवरी में जारी होगा रिजल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App