राजस्थान. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को राजस्थान सरकार सुनहरा मौका देने जा रही है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड RSMSSB द्वारा जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु होने जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से 21 जनवरी 2022 से  वैकेंसी के लिए पंजीकरण कर पाएंगे। इस भर्ती अभियान से करीब 1092 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

RSMSSB द्वारा जारी इस वैकेंसी में कुल 1092 पद हैं। जिनमें से 52 पद टीएसपी क्षेत्र​ के लिए जबकि 1040 पद गैल टीएसपी क्षेत्र​ के लिए निर्धारित किए गए हैं। बता दें कि वैकेंसी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से शुरु होकर 19 फरवरी 2022 तक जारी रहेगी। उम्मीदवारों को हमारी सलाह है कि वह शुरुआत में ही अपना आवेदन कर लें। अंत में साइट पर लोड बढ़ जाने के कारण समस्या भी आ सकती है।   

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

RSMSSB  द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा होना जरुरी है। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

वैकेंसी में आवेदन करने वाले सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी वर्ग एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए सभी उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Banaras Hindu University: बीएचयू ने शुरू किया हिंदू स्टडी में एमए कोर्स, शिक्षकों-छात्रों में दिखा उत्साह

Aparna Yadav will Join BJP : भाजपा का सपा को जोरदार झटका, आज भगवाधारी बनेंगी मुलायम की बहू अपर्णा

 

 

SHARE