नई दिल्ली. RRC Group D Recruitment 2019: आरआरसी ग्रुप डी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से उन उम्मीदवारों को दोबारा मौका मिलेगा जिनका आवेदन पत्र किन्हीं कारणों के चलते निरस्त हो गया है. आरआरसी ग्रुप डी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म का स्टेट्स 17 अगस्त 2019 से 23 अगस्त 2019 तक देख सकेंगे. एप्लिकेशन स्टेट्स का लिंक चालू हो गया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार संबंधित क्षेत्र की रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लिकेशन स्टेट्स देख सकते हैं. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि नो ऑब्जेक्शन विंडो उपलब्ध होने के बाद उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र को लेकर की गई शिकायत पर अंतिम फैसला रेलवे अथॉरिटी की तरफ से लिया जाएगा. उम्मीदवारों द्वारा की गई शिकायत पर रेलवे द्वारा आवेदन पत्र का जांच की जाएगी और बताया जाएगा कि किन कारणों के चलते आवेदन पत्र निरस्त किया गया है. इससे पहले भी रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से शिकायत करने के लिए उम्मीदवारों को मौका दिया गया था.

RRC Group D Application Status 2019 देखने के लिए अपनाए ये तरीका

  • आरआरसी ग्रुप डी एप्लिकेशन स्टेट्स देखने के लिए सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर पर दिख रहे RRC Group D Application Status के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही नई विडों ओपन होगी, जिस पर उम्मीदवार अपनी शिकायत कर सकेंगे.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड के सभी क्षेत्रीय जोनों की आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरसी ग्रुप डी एप्लिकेशन फॉर्म का स्टेट्स लिंक दिया गया है. उम्मीदवार अपने संबंधित क्षेत्र की वेबसाइट पर जाकर अपने एप्लिकेशन फॉर्म का करंट स्टेस्ट देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 103769 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को जल्द कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. सीबीटी टेस्ट के बाद फिटनेस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा.

IOCL Recruitment 2019: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड आईओसीएल में अपरेंटिस पद पर बंपर भर्ती, iocl.com पर 18 अगस्त को आवदेन की लास्ट डेट

UP Police SI ASI Clerk Final Result 2019: यूपी पुलिस एसआई, एएसआई क्लर्क भर्ती एग्जाम फाइनल रिजल्ट जारी, uppbpb.gov.in पर ऐसे देखें नतीजे

One response to “RRC Group D Recruitment 2019: आरआरसी ग्रुप डी का आवेदन पत्र निरस्त होने पर अपील करने का मिलेगा दोबारा मौका, www.rrbcdg.gov.in पर जानें सारी जानकारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App