नई दिल्ली. RRB Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB 2019) ने हाल ही में भारतीय रेलवे जेई (जूनियर इंजीनियर) परीक्षा पैटर्न और परीक्षा के लिए शहरों और केंद्र से संबंधित विवरण जारी किया है. यह परीक्षा 22 मई, 2019 से शुरू होगी. परीक्षा में शामिल होने जा रहे इच्छुक परीक्षार्थी रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbonlinereg.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आरआरबी JE परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित परीक्षण होगी. परीक्षा की तारीख से केवल चार दिन पहले रेलवे उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट से ई-कॉल लेटर मिलेगा. ई-कॉल लेटर या एडमिट कार्ड में परीक्षा शहर, समय और परीक्षा केंद्र की जानकारी होगी. उम्मीदवारों को ई-कॉल लेटर की एक हार्ड कॉपी के साथ एक पहचान पत्र, पासपोर्ट आकार का एक कलर फोटो साथ लाना होगा. उपर्युक्त दस्तावेजों के बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

(Exam Pattern: भारतीय रेलवे जेई परीक्षा पैटर्न)
आरआरबी जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 100 प्रश्न होंगे. सवालों का जवाब देने के लिए लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय मिलेगा. प्रत्येक नेगेटिव आंसर के लिए, कुल अंकों में से एक-तिहाई काटा जाएगा.

उम्मीदवारों की सुविधा और अभ्यास के लिए, आरआरबी ने मॉक टेस्ट का लिंक भी दिया है. जिसे संबंधित वेबसाइट पर लॉगिन करके प्राप्त किया जा सकता है. इसके अलावा, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार (Reserved Category Candidates) उसी लिंक से अपना ट्रेवल पास डाउनलोड कर सकते हैं. कथित तौर पर मॉक टेस्ट 12 मई से शुरू हुआ था.

Rajasthan RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट 2019 आज हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक www.rajresults.nic.in

TS Board Intermediate Re-evaluation Results 2019: तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट 2019 पुर्नमूल्यांकन रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक www.tsbie.cgg.gov.in

One response to “RRB Recruitment 2019: आरआरबी ने जारी की भारतीय रेलवे में जूनियर इंजीनियर का परीक्षा पैटर्न, तारीख, केंद्र समेत तमाम जानकारियां यहां देखें”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App