नई दिल्ली: भारतीय रेलवे जल्द ही बंपर भर्तियां निकालने वाला है, रेल मंत्रालय ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि प्रटेक्शन फोर्स में 9500 पदों पर वैकेंसी निकलनी है. रेलवे में ये भर्तियां सुरक्षा बल के लिए होंगी. ट्वीट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि इनमें से 50 फीसदी पद महिलाओं के आरक्षित होंगे. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रेलवे में Group C और Group D के 89000 पदों पर आवेदन प्रक्रिया चल रही है.

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसकी अंतिम तारीख 31 मार्च 2018 है. जिन पदों पर वैकेंसी चल रही है उसमें लोको पायलट, टेक्नीशियन से लेकर ट्रेक मेंटेनर, प्वॉइंट्स मैन, हेल्पर, गेटमैन आदि शामिल हैं. अगर आप भी रेलवे में चल रही भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आप आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

बता दें कि भर्ती के प्रथम चरण की शुरुआत अप्रैल या मई में होने की उम्मीद है. 9700 पदों पर निकलने वाली रेलवे सुरक्षा बल वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी. रेलवे सुरक्षा बल वैकेंसी जब भी निकलेगी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया के लिए indianrailwayrecruitment.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

CSE APTET 2018 Results: नतीजे घोषित, www.aptet.apcfss.in पर ऐसे करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App