नई दिल्ली. RRB NTPC Exam Date 2019, CBT 1 Admit card:  रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट की घोषणा जल्द करने वाला है. जिन अभ्यर्थियों ने इस साल आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए आवेदन किया है उन्हें परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है. बताया जा रहा है कि इस महीने के अंत तक आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम हॉल टिकट जारी कर दिए जाएंगे और परीक्षा की तारीखों का भी एलान कर दिया जाएगा. आरआबी एनटीपीसी ई कॉल लेटर जारी होने के बाद अभ्यर्थी आरआरबी की तमाम रीजनल वेबसाइट्स पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एडमिट कार्ड अक्टूबर महीने में ही जारी करने वाला था. मगर बोर्ड को अभी तक परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी नहीं मिल पाई है. इस कारण परीक्षा आयोजन में देरी हो रही है. बताया जा रहा है कि इस महीने के अंत तक आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे.

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी एनटीपीसी 2019 के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है उन्हें एडमिट कार्ड के लिए अभी एक महीने और इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि नवंबर महीने में भी आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होता नहीं दिखाई दे रहा है.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे में नॉन टेक्नीकल पदों पर भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019 निकाली थी. इस भर्ती के जरिए रेलवे में कुल 35,377 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी. आरआरबी एनटीपीसी 2019 के लिए देशभर से एक करोड़ से भी ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2019 तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. पहले चरण में सीबीटी 1 एग्जाम होगा, दूसरे चरण में सीबीटी 2 टेस्ट होगा और आखिरी चरण में इंटरव्यू राउंड होगा. इसके बाद तीनों चरणों के प्रदर्शन के हिसाब से फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति करवाई जाएगी.

Also Read ये भी पढ़ें-

सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड 2019 इसी हफ्ते होगा जारी, ctet.nic.in पर करें चेक

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड MBA के लिए करेक्शन विंडो लिंक जारी

2 responses to “RRB NTPC Exam Date 2019: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App