नई दिल्ली. RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (NTPC) की परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल RRB जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा की तारीखों का आधिकारिक तौर पर ऐलान करेगा. RRB से जुड़े सूत्रों के मुताबिक परीक्षा की तारीखों के ऐलान के 4 दिन बाद ही आरआरबी एनटीपीसी 2019 एडमिड कार्ड जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

RRB गुवाहाटी के चेयरमैन चंद्रजीत सैकिया ने बताया कि बोर्ड की तरफ से जल्द ही वेबसाइट पर एनटीपीसी परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के 10-15 दिन बाद ही आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा देश के अलग अलग हिस्सों में कराई जाएगी. चेयरमैन चंद्रजीत सैकिया ने यह भी बताया कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा की तारीखों और एडमिट कार्ड जारी करने के दिन के ऐलान से पहले अपने सभी जोनल ऑफिस से बातचीत करेगा.

आरआरबी नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी(NTPC) के एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर चल रही खबरों पर बोलते हुए मध्य रेलवे के अधिकारी ने कहा कि हमने अभी तक एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. लेकिन अगर आप मीडिया में चल रही खबरों पर भरोसा करें तो आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड की जून के आखिरी हफ्ते में घोषणा हो सकती है.

RRB NTPC Exam 2019 का परीक्षा पैटर्न-

आरआरबी नॉन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी (NTPC) की यह परीक्षा 100 नंबरों की होगी, जिसे हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा. PwD कैटेगरी के उम्मीदवारों को हल करने के लिए 30 मिनट अधिक कुल 120 मिनट का समय दिया जाएगा. 100 नंबरों को प्रश्नपत्र तीन हिस्सों में होगा. सामान्य जागरूकता से 40 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे. वहीं गणित और रिजनिंग से 30-30 अंकों के सवाल पूछे जाएंगे.

RRB ने NTPC के 1.30 लाख पदों पर निकाली है वैकेंसी-

रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के 1.30 लाख पदों पर वैकेंसी निकाली है, जिसमें 30 हजार पैरामेडिकल स्टाफ के पद शामिल है. बीते साल रेल मंत्रालय ने ग्रुप सी, ग्रुप डी के 1.2 लाख से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली थी. इन ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए 2.5 करोड़ उम्मीदवारों ने फॉर्म भरा था. रेलवे में नौकरी करने के लिए इच्छुक लोगों के लिए यह एक शानदार मौका है.

SBI SO Recruitment 2019: भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई एसओ के 579 पदों पर वैकेंसी, 99 लाख रुपये तक की बंपर सैलेरी के लिए sbi.co.in पर करें आवेदन

NEET Results 2019: नीट 2019 की परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स, इन कोर्सों के माध्यम से बना सकते हैं मेडिकल के क्षेत्र में करियर

One response to “RRB NTPC Admit Card 2019: जल्द जारी होगी RRB NTPC एग्जाम की तारीख, परीक्षा के 4 दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें चेक www.rrbcdg.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App