नई दिल्ली. भारतीय रेलवे में भर्ती के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी जल्द ही एनटीपीसी परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा. ये एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया गया है. एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ये आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. एडमिट कार्ड 31 अगस्त 2019 के बाद जारी किया जाएगा. यह आरआरबी एनटीपीसी आवेदन पत्र स्टेटस के लिए जारी की गई नई तारीख के मद्देनजर है. हालांकि इस जानकारी के बारे में एक आधिकारिक अपडेट की घोषणा की जानी बाकी है. आरआरबी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.rrbonlinereg.in पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.

सूत्रों के अनुसार, परीक्षा सितंबर में आयोजित होने की उम्मीद है और इसमें कोई देरी नहीं होने की संभावना है. आरआरबी ने 1 लाख से अधिक ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन के लिए वैकेंसी जारी की थी. हजारों छात्रों ने शिकायत की थी कि उनके आवेदन को बिना किसी आधार के खारिज कर दिया गया था. कुछ उम्मीदवारों ने कहा कि उनके आवेदन को निर्धारित मानकों का पालन नहीं करने वाले फोटोग्राफ या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिया गया था. अभ्यर्थियों ने इसे अनुचित बताया है. आरआरबी ने अब आवेदन की समीक्षा करने का निर्णय लिया है.

बोर्ड ने कहा, फोटो, हस्ताक्षर आदि के आधार पर आवेदनों की अस्वीकृति के बारे में प्राप्त सभी शिकायतों की जांच की जा रही है. अंतिम परिणाम प्रत्येक उम्मीदवार को एसएमएस और ई-मेल के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक नवीनतम रूप से सूचित किया जाएगा. इसके बाद आरआरबी, आरआरबी ग्रुप डी 2019 के उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षण पर अपडेट देगा. उपर्युक्त प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को बोर्ड की अधिसूचना की प्रतीक्षा करनी होगी. एक बार जब यह पूरा हो जाएगा तो आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 जारी किया जाएगा.

RRB JE CBT 2 Admit Card: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम एडमिट कार्ड कल होगा जारी, डाउनलोड www.chandigarh.rrbonlinereg.in

RRB ALP Technician Provisional Result 2019: आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन प्रोविजनल रिजल्ट जारी, 963 अभ्यर्थी सफल, यहां देखे रिजल्ट www.rrbguwahati.gov.in

One response to “RRB NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड इस दिन कर सकता है जारी, सितंबर में होंगे एग्जाम, जानें अपडेट्स”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App