RRB NTPC 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB NTPC भर्ती परीक्षा के पहले चरण से पहले उम्‍मीदवारों के प्रैक्टिस के लिए फाइनल मॉक टेस्‍ट जारी कर दिया है. जिन उम्‍मीदवारों की परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू है, वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर विजिट कर मॉक टेस्‍ट अटेम्‍प्‍ट कर सकते हैं. बता दें कि एग्‍जाम सेंटर और सिटी की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही जारी की जा चुकी है तथा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 24 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

मॉक टेस्‍ट की मदद से उम्‍मीदवार CBT 1 ऑनलाइन परीक्षा के पैटर्न की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इस मॉक टेस्‍ट में अभ्‍यास प्रश्‍न है मगर एग्‍जाम का पैटर्न पूरी तरह RRB NTPC CBT 1 परीक्षा के जैसा ही होगा. उम्‍मीदवारों को पूरा पेपर हल करने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा, जिसके लिए एक काउंटडाउन क्‍लॉक एग्‍जाम के साथ ही चलेगी और 90 मिनट पूरे होते ही टेस्‍ट अपने आप सब्मिट हो जाएगा.

रेलवे बोर्ड पहले राउंड में लगभग 23 लाख उम्‍मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित कराने जा रहा है. जिन उम्‍मीदवारों की एग्‍जाम सिटी और डेट की डिटेल्‍स अभी रिलीज़ नहीं हुई हैं, उनका एग्‍जाम बाद के राउंड्स में होगा. परीक्षा में शामिल होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर 24 दिसंबर को जारी किया जाएगा जिसे उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से डाउनलोड कर सकेंगे. कोई भी अन्‍य अपडेट केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा.

RPSC Recruitment 2020: RPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, @rpsc.rajasthan.gov.in

UPSC Civil Services Mains Admit Card 2020: UPSC सिविल सर्विस मेंस एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी, @upsc.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर