RRB NTPC 2020 Exam Dates: आरआरबी एनटीपीसी 2020 फेज 2 एग्जाम की डेट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी 2020 फेज 2 एग्जाम की डेट जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट @rrbcdg.gov.in पर जाकर डेट चेक कर सकते है. दूसरे फेज में कुल 27 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक आरआरबी एनटीपीसी 2020 दूसरे फेज की ऑनलाइन परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी और 30 जनवरी तक जारी रहेंगी. इस बार 27 लाख छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. दूसरे फेज की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी किए जाएंगे. बोर्ड, फ्री ट्रैवल पास भी एडमिट कार्ड के साथ ही जारी करेगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 12 जनवरी से आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव होगा.

ऐसे में जिन उम्‍मीदवारों की परीक्षा दूसरे फेज में हैं उन्‍हें उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल एड्रेस पर इसकी जानकारी भेज दी जाएगी. केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगा जिनका एग्‍जाम इस फेज में है. परीक्षाएं मार्च 2021 तक चलनी हैं इसलिए बाकी स्‍टूडेंट्स के लिए एग्‍जाम डेट्स बाद में जारी होंगी.

RRB NTPC 2020 Exam Dates ऐसे करें चेक

एग्जाम डेट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RRB NTPC 2020 Exam Dates लिंक पर क्लिक करें.

RRB NTPC 2020 Exam Dates लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा. 

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एग्जाम की डेट स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

Sarkari Naukri 2021: साल 2021 में 10वीं से लेकर पीजी तक के छात्रों के लिए निकली 32237 सरकारी नौकरियां, जानिए कहां, कैसे करें आवेदन

RSOS Class 12 Result 2020: राजस्थान ओपन स्कूल कक्षा 12वीं परीक्षा 2020 रिजल्ट जारी, @rsosapp.rajasthan.gov.in